"...ये वो देश नहीं जहां मैं पैदा हुआ", नफरती बयानों पर NDTV से बोले नजीब जंग

दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि हम अपने देश को क्या बनाते जा रहे हैं.  ये वो देश नहीं जिसमें मैं पैदा हुआ था.

दिल्ली के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि हम अपने देश को क्या बनाते जा रहे हैं.  ये वो देश नहीं जिसमें मैं पैदा हुआ था. जो गलत बातें करते हैं वो इस देश को क्या बनाना चाहते हैं? उन्होंने सवाल किया कि क्या ये नहीं सोचते कि एक दूसरे को बुरा बोलने से किसका भला होगा? जेनोसाइड, रेप गोली मारने की बात करना, सर से तन जुदा करने की बात करना. 15 मिनट के लिए पुलिस हटा लें तो मैं सबको देख लूंगा.  क्या ये इंसानियत और सभ्य समाज की भाषा है?

पूर्व उपराज्यपाल ने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद पुलिस की ड्यूटी बन जाती है कि इसपर कार्रवाई करे. राजनीतिक दलों की भी जिम्मेदारी बनती है कि उनके दलों के लोग ऐसी बात न करें. जो लोग ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं उन्हें पार्टी से निकाला जाए और उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाए. नजीब जंग ने कहा कि हमें मिलकर काम करना होगा वरना समाज टूट जाएगा.

उन्होंने कहा कि हमारी महिलाओं को लड़ने की ज़रूरत है. उन्होंने सीएए में साबित कर दिया है. ईरान में भी महिलाएं आंदोलन में आगे है. साथ ही उन्होंने ऋषि सुनक के मुद्दे पर कहा कि ये हम सबके लिए बड़ा पल है. देश वालों ने हर मुल्क में साबित कर दिया है. हर सेक्टर के सीईओ भारत के ही है.अग्रेजों को बता दिया कि अब हमारा समय है.  अब हमारा आदमी आपके ऊपर है. 2 साल में आपने गलती की.अब आप भारतीय पर निर्भर हैं.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com