विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 27, 2023

PM मोदी का आभार, उनके कारण सारा विपक्ष एकजुट हो गया : NDTV से शत्रुघ्न सिन्हा

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में विपक्षी पार्टियों की बड़ी रणनीति बैठक हुई, जिसमें प्रसून बनर्जी और जवाहर सरकार ने टीएमसी का प्रतिनिधित्व किया. बताया जा रहा है कि इस बैठक में संसद से राहुल गांधी की अयोग्यता पर विपक्ष की रणनीति पर चर्चा हुई.

Read Time: 3 mins

विपक्ष के नेताओं पर की जा रही कार्रवाई पराकाष्ठा- शत्रुघ्न सिन्हा

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा बुलाई गई विपक्ष की बैठक में आज काफी समय बाद तृणमूल कांग्रेस पार्टी भी शामिल हुई. तृणमूल के इस कदम ने सभी को चौंका दिया. इस बैठक में प्रमुखता से राहुल गांधी की संसद सदस्‍यता जाने को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा हुई. टीएमसी सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने इसके लिए भाजपा को जिम्‍मेदार ठहराया है.  NDTV से विशेष बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार, उनके कारण ही आज सारा विपक्ष एकजुट हो गया.   
  
टीएमसी सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "हम तो इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री का बहुत आभार प्रकट करते हैं  कि उनके और उनकी टीम के जरिए जो व्यवहार हुआ, जो हरकतें हुईं, उसकी वजह से सारा विपक्ष भ्रष्टाचार के मुद्दे पर,  सरकारी एजेंसी के दुरुपयोग के खिलाफ आज कम से कम एकजुट हो गया है. यह शुभ संकेत हैं 2024 के लिए, खासतौर पर आने वाले चुनाव में इस प्रभाव देखने को मिलेगा." 

उन्‍होंने कहा, "देखिए, संसद के अंदर जिस तरह से सदन नहीं चलने दिया जा रहा है और विशेषकर सत्ताधारी मित्रों के जरिए तो और कोई दूसरा रास्ता नहीं बच जाता है, तो ऐसे हालात में पार्टियां संसद से लेकर सड़क तक की लड़ाई लड़ रही हैं. अब 2024 के पहले विचारधारा के लेवल पर सब एक साथ आ रहे हैं. बीजेपी के लिए मुश्किल की घड़ी पहले से ही थी, जिस तरह सौ बातों का जवाब नहीं दे रहे हैं. सरकारी तंत्र का, सरकारी मशीनरी का, गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. सिर्फ विपक्ष के लोगों पर इतना जुल्म हो रहा है कि 5000 से ज्यादा केस कुछ सालों में रजिस्टर्ड हुए हैं. एक भी केस सत्ताधारी दल के नेताओं पर नहीं हुआ है. कनविक्शन रेट जो सीबीआई और ईडी का होना चाहिए 1 बटा 10 भी नहीं है." 

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "विपक्ष के नेताओं पर जिस तरह की कार्रवाई की गई है, उसकी पराकाष्ठा हो गई है. आम आदमी भी इस बात को समझने लगे हैं कि ऐसा क्या वाशिंग मशीन है कि बीजेपी के अंदर केवल दूध के धुले हुए हैं. वहीं, उधर से इधर आए लोगों पर केस और बढ़ा दिए गए और जो इधर से उधर गए हैं उनके केस ठंडे बस्ते में डाल दिए गए. इनकी तमाम हरकतों को देखते हुए और राहुल गांधी की क्रांतिकारी 'भारत जोड़ो यात्रा' जो हुई वहां पर उनकी स्थिति दोगुने होने के आसार हैं. आज जो कुछ हुआ, उसको देखते हुए कह सकता हूं कि 2024 प्रधानमंत्री और उसकी टीम ने विपक्ष को 100+ सीटों का इजाफा दिया है. वरदान दिया है."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
‘पुरुषों_का_हक_मत_मारो’ आख़िर सोशल मीडिया पर क्यों मचा हुआ है ये हल्ला?
PM मोदी का आभार, उनके कारण सारा विपक्ष एकजुट हो गया :  NDTV से शत्रुघ्न सिन्हा
"पानी पाइपलाइन तोड़ने की हो रही साजिश" : दिल्‍ली जल बोर्ड पर प्रदर्शन के बाद AAP का बड़ा आरोप
Next Article
"पानी पाइपलाइन तोड़ने की हो रही साजिश" : दिल्‍ली जल बोर्ड पर प्रदर्शन के बाद AAP का बड़ा आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;