"आंसू आ गए ..." : भगवंत मान के भ्रष्टाचार विरोधी कदम पर अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने साल 2015 में दिल्ली में भ्रष्टाचार के आरोप में अपने एक मंत्री को बर्खास्त कर दिया था

अरविंद केजरीवाल ने कहा, पूरे देश को आम आदमी पार्टी पर गर्व है (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) द्वारा कथित भ्रष्टाचार को लेकर एक मंत्री विजय सिंगला (Vijay Singla) को बर्खास्त करने के तुरंत बाद, उन्हें अपने पार्टी बॉस अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से बहुत प्रशंसा मिली. उन्होंने कहा कि इस कदम से "मेरी आंखों में आंसू आ गए." पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री रहे विजय सिंगला को बर्खास्त करने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया. उन पर टेंडर निकालने के लिए एक फीसदी रिश्वत मांगने का आरोप है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्रवाई की घोषणा करते हुए भगवंत मान का एक वीडियो साझा करते हुए पोस्ट किया, "भगवंत पर गर्व है. आपकी कार्रवाई ने मेरी आंखों में आंसू ला दिए हैं. पूरे देश को आज आप पर गर्व है."

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने साल 2015 में भ्रष्टाचार के आरोप में अपने एक मंत्री को बर्खास्त कर दिया था.

दो महीने से भी कम समय पहले चुनावों में 'आप' की जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने वाले भगवंत मान ने कथित तौर पर मंत्री के खिलाफ शिकायतों के बाद यह कदम उठाया. उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा "एक मामला मेरे संज्ञान में आया था, मेरी सरकार का एक मंत्री प्रत्येक निविदा के लिए एक फीसदी कमीशन की मांग कर रहा था. मैंने इसे बहुत गंभीरता से लिया. किसी को इसके बारे में नहीं पता था. मैं चाहता तो इसे चुपचाप रफादफा कर सकता था, लेकिन मैं ऐसा करता तो उन लोगों का भरोसा तोड़ता जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया था." 

मान ने कहा, "एक प्रतिशत भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा." उन्होंने दावा किया कि सिंगला ने आरोपों को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि "लोगों ने बहुत उम्मीद के साथ 'आप' सरकार को वोट दिया है, हमें उस पर खरा उतरना है. जब तक भारत माता के पास अरविंद केजरीवाल जैसा बेटा और भगवंत मान जैसा सिपाही है, भ्रष्टाचार के खिलाफ महायुद्ध जारी रहेगा." 

आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने मान की सराहना की और इसे पार्टी की "भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस" की नीति बताया. राघव चड्ढा ने कहा, 'आप' एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास 'अपने ही खिलाफ कार्रवाई करने की ईमानदारी और साहस है.''

यह भी पढ़ें -

"चट बर्खास्त, पट गिरफ्तार", जानें पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला पर भ्रष्टाचार के आरोपों की पूरी कहानी

पंजाब के बर्खास्त किए गए स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला गिरफ्तार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोपी स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com