पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोपी स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त किया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है. जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार के आरोप के चलते विजय सिंगला से उनका पद छीना गया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोपी स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त किया

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है. जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते विजय सिंगला से उनका पद छीना गया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को राज्य मंत्रिमंडल से हटा दिया है. उन्होंने ये जानने के बाद निर्णय लिया कि मंत्री कथित तौर पर निविदाओं के लिए एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहा था. पुलिस को उसके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश भी दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि “मैं मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा हूं. मैं उन्हें कैबिनेट से हटा रहा हूं, मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश में दावा किया कि सिंगला ने गलत काम करना स्वीकार किया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के कृष्णा नगर में युवक को मारी गोली, CCTV फुटेज के ज़रिये आरोपियों की तलाश जारी

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आप पार्टी को भारी जीत मिली थी. जिसके बाद भगवंत मान को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया. आप पार्टी और भगवंत मान ने चुनाव प्रचार के दौरान राज्य से पूरी तरह से भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा किया था. वहीं अब भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री को उसके पद से हटा दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं आप पार्टी ने कहा कि बड़ा फैसला आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी मॉडल के अनुरूप लिया गया है. आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि उनकी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसके पास भ्रष्टाचार के आधार पर अपनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ईमानदारी, साहस और ईमानदारी है. हमने इसे दिल्ली में देखा, अब हम इसे पंजाब में देख रहे हैं. (PTI इनुपट के साथ)