पलानी मंदिर की ओर से संचालित शिक्षण संस्‍थानों के छात्रों के लिए फ्री ब्रेकफास्‍ट योजना, CM स्‍टालिन ने की शुरुआत

ब्रेकफास्‍ट में इडली, वेनपोंगल, रवा उपमा, चटनी के साथ खिचड़ी और सांबर परोसा जाएगा. सरकार की ओर से यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्‍टूडेंट्स उन स्‍थानों से आते हैं जो उनके संबंधित शैक्षणिक संस्थानों से बहुत दूर हैं और यह कदम उनकी आर्थिक स्थिति पर ध्‍यान रखते हुए लिया गया है.

पलानी मंदिर की ओर से संचालित शिक्षण संस्‍थानों के छात्रों के लिए फ्री ब्रेकफास्‍ट योजना, CM स्‍टालिन ने की शुरुआत

प्रतीकात्‍मक फोटो

चेन्‍नई:

तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टालिन ने बुधवार को पलानी मंदिर की ओर से संचालित शिक्षण संस्‍थानों के 4 हजार स्‍टूडेंट्स के लिए कास्‍ट फ्री ब्रेकफास्‍ट स्‍कीम की शुरुआत की. सीएम ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये डिंडीगुल जिले के 2 स्कूलों और 4 कॉलेजों के स्‍टूडेंट्स के लिए मंदिर द्वारा संचालित योजना का उद्घाटन किया. मंदिर प्रशासन इसका खर्च वहन करेगा. ब्रेकफास्‍ट में इडली, वेनपोंगल, रवा उपमा, चटनी के साथ खिचड़ी और सांबर परोसा जाएगा. 

इस मौके पर मानव संसाधन मंत्री पीके सुधाकर बाबू, खाद्य मंत्री आर सकरपाणि और राज्‍य सरका के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे. तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले के पलानी में Arulmigu Dhandayuthapani Swami Thirukoil इन शिक्षण संस्‍थानों का संचालन करता है. पहाड़ी पर स्थित इस मंदिर को पलानी मंदिर के नाम से जाना जाता है, दूर-दूर से भक्‍त यहां पहुंचते हैं जिसमें पड़ोसी राज्‍य केरल के अलावा मलेशिया और सिंगापुर जैसे देश शामिल हैं, जहां बड़ी संख्या में भारतीय मूल के तमिल रहते हैं.

भगवान मुरुगा को समर्पित यह पूजा स्थल, राज्य सरकार के हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती (एचआर और सीई) विभाग द्वारा प्रशासित है. तमिलनाडु विधानसभा में 2022-23 के लिए मानव संसाधन और सीई विभाग को अनुदान की मांग में सरकार ने पलानी मंदिर द्वारा संचालित स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों के लिए मुफ्त नाश्ता योजना की घोषणा की थी. सीएम स्‍टालिन ने इइस साल 15 सितंबर को कक्षा 1 से 5 तक के सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए नाश्ते की योजना शुरू की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)