'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि, रजनीकांत और अन्य कई नेता

तमिलनाडु के राज्यपाल (Governor) आर एन रवि, तमिल फिल्मों के जाने-माने अभिनेता रजनीकांत और कई नेताओं ने शनिवार को ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiraga) मुहिम में भाग लिया और आमजन ने देशभक्ति की भावना प्रदर्शित करते हुए अपने घरों के ऊपर राष्ट्रध्वज फहराया.

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि, रजनीकांत और अन्य कई नेता

राज्यपाल रवि ने राजभवन में ठक्कर बापा विद्यालय के छात्रों के बहव झंडे वितरित किये.

चेन्नई :

तमिलनाडु के राज्यपाल (Governor) आर एन रवि, तमिल फिल्मों के जाने-माने अभिनेता रजनीकांत और कई नेताओं ने शनिवार को ‘हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiraga) मुहिम में भाग लिया और आमजन ने देशभक्ति की भावना प्रदर्शित करते हुए अपने घरों के ऊपर राष्ट्रध्वज फहराया. केंद्र सरकार ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर देशवासियों से 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रध्वज फहराने का आग्रह किया है. इसी के मद्देनजर तमिलनाडु में कई घरों के ऊपर तिरंगा (Tiranga) फहराया गया. राज्य में इस मुहिम की अगुवाई करते हुए राज्यपाल रवि ने राजभवन में ठक्कर बापा विद्यालय के छात्रों के बहव झंडे वितरित किये.

रजनीकांत ने इस स्वतंत्रता दिवस पर लोगों से स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों और नेताओं का सम्मान और उन्हें सलाम करने का आग्रह करते हुए कहा कि लोगों को 75वें स्वतंत्रता दिवस को गर्व के साथ मनाना चाहिए. उन्होंने ट्विटर पर साझा किए एक वीडियो में कहा, ‘‘यह भारत, हमारी मातृभूमि की आजादी का 75वां साल है.''

रजनीकांत ने अपने विशेष संदेश में कहा, ‘‘अनकहे संघर्षों एवं दुखों, पीड़ा एवं अपमान को सहने वाले सभी लाखों लोगों, इस आजादी के लिए नि:स्वार्थ भाव से अपना जीवन कुर्बान करने वाले कई हजारों लोगों, सभी स्वतंत्रता सेनानियों, शहीदों एवं नेताओं के प्रति अपना सम्मान एवं एकजुटता दिखाने हुए, आइए हम जाति, धर्म और राजनीति से परे कृतज्ञता के साथ उनका सम्मान करें और उन्हें सलाम करें.'' उन्होंने कहा, ‘‘आइए हम अपने घरों, कार्यालयों और कार्यस्थलों के बाहर गर्व से प्रदर्शित करने के लिए राष्ट्रध्वज को अगली पीढ़ी के बच्चों और युवाओं को सौंपे. आइए, हम महान भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस को गर्व के साथ मनाएं.''

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के अंतरिम महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने यहां अपने ग्रीनवेज रोड स्थित आवास पर राष्ट्रध्वज फहराया और लोगों से भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लेने का आग्रह किया. केंद्रीय आयुष, बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शहर में केंद्रीय सिद्ध अनुसंधान परिषद (सीसीआरएस) के मुख्यालय कार्यालय भवन का उद्घाटन किया.

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने यहां कोवलम बीच पर एक तटीय सफाई अभियान शुरू किया और कोवलम में ‘आजादी का अमृत महोत्सव' रैली में भाग लिया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उत्तर चेन्नई पूर्वी महिला मोर्चा के सदस्यों ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर एक रैली निकाली. इसके अलावा ‘आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत रक्षा सिविल कर्मचारियों ने शहर में साइकिल रैली निकाली, जिसमें 100 से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)