तेलंगाना में कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 4 या 9 दिसंबर को संभावित

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने डीजीपी को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में कई मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा दिल्ली से वरिष्ठ नेता भाग लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह एलबी स्टेडियम में होगा.

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 4 या 9 दिसंबर को संभावित

हैदराबाद:

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 4 या 9 दिसंबर को हो सकता है. तेलंगाना पुलिस ने रविवार को कहा कि उसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने चार या नौ दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए कहा है. रेड्डी ने रविवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार से शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा.

तेलंगाना पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि रेड्डी ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के संबंध में डीजीपी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) और एडीजी-सीआईडी को फोन किया और चर्चा की. शपथ ग्रहण समारोह सोमवार या नौ दिसंबर को आयोजित होने की संभावना है. रेड्डी ने उन्हें यह भी बताया कि उनकी पार्टी जल्द ही राज्यपाल से मिलेगी और सरकार गठन पर चर्चा करेगी.

इसमें कहा गया, “टीपीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि आज शाम से मुहूर्तम (शुभ समय) शुरू हो जाएगा. इसलिए, यदि संभव हो तो, वे कल (चार दिसंबर) शपथ ग्रहण समारोह पर विचार कर सकते हैं या वो नौ दिसंबर को (शपथ) ले सकते हैं.”

रेड्डी ने डीजीपी को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में कई मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्रियों के अलावा दिल्ली से वरिष्ठ नेता भाग लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह एलबी स्टेडियम में होगा.

तेलंगाना पुलिस प्रमुख ने निर्देश दिया कि प्रत्येक विजेता उम्मीदवार को टू प्लस टू व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) मिलेंगे, जबकि वरिष्ठ पदाधिकारियों को उच्च श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी.

डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा इकाई को सभी निर्वाचित उम्मीदवारों के लिए खतरे की धारणा रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंजनी कुमार ने हैदराबाद पुलिस आयुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रभावी सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की.