विज्ञापन
Story ProgressBack

स्वाति मालीवाल केस : तीस हजारी कोर्ट से बिभव कुमार को झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज

स्वाति मालीवाल केस में बिभव कुमार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया है. साथ ही याचिका को खारिज कर दिया.

Read Time: 4 mins
स्वाति मालीवाल केस : तीस हजारी कोर्ट से बिभव कुमार को झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज
नई दिल्ली:

स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. बिभव कुमार की अग्रिम ज़मानत को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सुनवाई के दौरान एडिशनल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट को बताया बिभव कुमार गिरफ्तार हो चुके हैं. लिहाजा, कोर्ट ने कहा कि अग्रिम जमानत याचिका निष्प्रभावी हो गई है.

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक बिभव को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा और उसकी रिमांड की मांग की जाएगी. पुलिस ये भी पता लगा रही है कि वो आज CM हाउस क्या करने गया था, वो भी तब जब एक दिन पहले पुलिस ने स्वाति मालीवाल के साथ सीन को रीक्रिएट किया. पुलिस रिमांड के दौरान बिभव को सीएम हाउस भी ले जाएगी. वहीं, आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उनको बताया है कि बिभव कुमार को कल कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा.

बिभव कुमार के लिए वरिष्ठ वकील एन हरिहरण पेश हुए. वहीं, आम आदमी पार्टी के लीगल सेल के हेड संजीव नासियार भी तीस हजारी कोर्ट पहुंचे थे.

बिभव के वकील की दलीलों पर सरकारी वकील ने क्या कहा?
बिभव कुमार के वकील एन हरिहरन ने अपनी दलील पूरी की. इसके बाद सरकारी वकील ने कहा कि बिभव के वकील ने जो तथ्य रखे है, वो एकतरफा तस्वीर है. बिना जांच अधिकारी( पुलिस) का जवाब आए कोर्ट को कोई राहत देने का फैसला नहीं लेना चाहिए. जांच अधिकारी का जवाब आने के बाद तय होगा कि केस के असल तथ्य क्या है?

बिभव के वकील हरिहरन ने कोर्ट में क्या कहा?
कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकील ने कहा कि शनिवार को हमे आपको परेशान करना पड़ा. बिभव पुलिस स्टेशन में मौजूद है. कोई नोटिस इस केस में आरोपी को नहीं दिया गया है.

वकील हरिहरन ने कहा, जो आरोप लगा है उनपर कोई विश्वास नहीं कर सकता है. अभी बिभव की स्तिथि क्या है उसके बारे में हमको नहीं पता है, हमको आशंका है कि उसको गिरफ्तार किया जा सकता है. स्वाति मालीवाल जो आरोप लगा रही है, वो समझ से परे है. बिभव ऐसे मारपीट क्यों करना शुरु कर देगा, ये समझ से परे है! CM के निवास स्थान पर कोई ऐसी हरकत क्यों करेगा? 

हरिहरन ने कोर्ट से कहा कि रिकॉर्ड्स के मुताबिक़ स्वाति ने अपॉइंटमेंट नहीं लिया था और ये सीएम की सिक्योरिटी में सेंध है. सैकड़ों लोग वहां मौजूद थे. अगर स्वाति के साथ कोई मारपीट होती तो वह चिल्लाती तो वहां मौजूद लोग सुनते जहां पर घटना हुई है वहां पर CCTV मौजूद था. 

हरिहरन अब पूरे मामले पर मुख्यमंत्री कार्यालय के सहायक अनुभाग अधिकारी दीपक दीक्षित द्वारा दाखिल की गई रिपोर्ट को पढ़ रहे हैं. बिभव कुमार के वकील हरिहरन मुख्यमंत्री आवास के Drawing Room की वीडियो कोर्ट को दिखा रहे हैं. 

हरिहरन ने स्वाति के दावे को कोर्ट में चुनौती देते हुए कहा कि FIR में लिखा है कि उन्हें चलने में दिक़्क़त थी. इसके बाद हरिहरन ने दूसरा वीडियो कोर्ट को दिखाया कि कितने आराम से चल कर बाहर जा रही है.फिर हरिहरन ने तीस हज़ारी का वीडियो दिखाया, जिसमें वे लड़खड़ाकर चल रही हैं.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी की सांसद (AAP) स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस की टीम शनिवार दोपहर मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची, जहां से वह बिभव कुमार को अपने साथ ले गई.

दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई एफआईआर में मालीवाल ने आरोप लगाया है कि वह सोमवार सुबह केजरीवाल से मिलने उनके कैंप ऑफिस स्थित आवास पर गई थीं. ड्राइंग रूम में जब वह सीएम का इंतजार कर रही थीं, इसी दौरान बिभव कुमार वहां आए और उनके साथ मारपीट की गई. उन्हें बुरी तरह पीटा गया और  थप्पड़ और लात तक मारी गई। पुलिस ने शिकायत के बाद आप सांसद का मेडिकल चेक करवाय था. शनिवार को इसकी रिपोर्ट भी सामने आ गई.

दूसरी ओर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल और बिभव कुमार के बीच हुई कथित मारपीट मामले में एक और वीडियो आज सामने आया है. इस वीडियो में सीएम आवास में मौजूद सिक्योरिटी अधिकारी स्वाति मालीवाल का हाथ पकड़कर उन्हें बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को जारी किया है.

ये भी पढे़ं:- 
दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एलन मस्‍क की कंपनी एक्‍स ने भारत में 2 लाख से ज्‍यादा अकाउंट किए बैन, जानिए क्‍यों उठाया यह कदम
स्वाति मालीवाल केस : तीस हजारी कोर्ट से बिभव कुमार को झटका, अग्रिम जमानत याचिका खारिज
उत्तराखंड में 'प्यासे' झरने-गदेरे, टेंशन दे रही दिल्ली को पानी देने वाले उत्तराखंड की हालत
Next Article
उत्तराखंड में 'प्यासे' झरने-गदेरे, टेंशन दे रही दिल्ली को पानी देने वाले उत्तराखंड की हालत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;