विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप

Bibhav Kumar Arrest: प्राथमिकी के मुताबिक, कथित तौर पर कुमार ने मालीवाल को “लात मारीं और सात से आठ बार थप्पड़ मारे” प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि मालीवाल द्वारा रुकने को कहे जाने के बावजूद कुमार नहीं माने.

Read Time: 4 mins
दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप
Bibhav Kumar Arrest: आप पार्टी ने मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को “निराधार” बताया है.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी की सांसद (AAP) स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस की टीम शनिवार दोपहर मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची, जहां से वह बिभव कुमार को अपने साथ ले गई. मालीवाल के मुताबिक, सोमवार को जब वह सीएम आवास पर केजरीवाल से मिलने गई थीं, उस दौरान बिभव कुमार ने उनसे मारपीट की. घटना वाले दिन मौखिक शिकायत के बाद गुरुवार को उन्होंने मालीवाल ने इस मामले में FIR दर्ज करवाई थी. पुलिस तभी से केजरीवाल के निजी सचिव की तलाश में थी. उनका मोबाइल नंबर भी ट्रेस किया जा रहा था. दिल्ली पुलिस को शनिवार को बिभव के सीएम आवास में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद उनको वहां से हिरासत में ले लिया गया.

जानकारी के अनुसार बिभव कुमार का पहले मेडिकल करवाया जाएगा. उसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस तीस हजारी कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस इस दौरान बिभव की रिमांड मांग सकती है.

मालीवाल का बिभव पर क्या है आरोप 

दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई एफआईआर में मालीवाल ने आरोप लगाया है कि वह सोमवार सुबह केजरीवाल से मिलने उनके कैंप ऑफिस स्थित आवास पर गई थीं. ड्राइंग रूम में जब वह सीएम का इंतजार कर रही थीं, इसी दौरान बिभव कुमार वहां आए और उनके साथ मारपीट की गई. उन्हें बुरी तरह पीटा गया और  थप्पड़ और लात तक मारी गई। पुलिस ने शिकायत के बाद आप सांसद का मेडिकल चेक करवाय था. शनिवार को इसकी रिपोर्ट भी सामने आ गई.
 

स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट में उनके पैर के पिछले हिस्से और दाहिने गाल पर चोट के निशान की बता कही गई है. मालीवाल की चिकित्सकीय जांच शुक्रवार को की गई थी. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से प्राप्त मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनके (मालीवाल) ‘‘बाएं पैर के पिछले हिस्से में लगभग 3x2 सेंटीमीटर आकार के और दाहिनी आंख के नीचे गाल पर लगभग 2x2 सेंटीमीटर आकार के चोट के निशान हैं.''

मारपीट का नया वीडियो आया सामने

दूसरी ओर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल और बिभव कुमार के बीच हुई कथित मारपीट मामले में एक और वीडियो आज सामने आया है. इस वीडियो में सीएम आवास में मौजूद सिक्योरिटी अधिकारी स्वाति मालीवाल का हाथ पकड़कर उन्हें बाहर निकालते हुए दिखाई दे रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को जारी किया है.

सीसीटीवी के इस वीडियो के जरिए आम आदमी पार्टी यह दिखाना चाहती है कि स्वाति मालीवाल जो कुछ भी कह रही हैं, वह झूठ है. 32 सेकंड के वीडियो में यह दिखाया गया है कि स्वाति मालीवाल को एक महिला सिक्योरिटी अफसर हाथ पकड़कर अंदर से बाहर ले जाते हुए दिखाई दे रही है. सीसीटीवी फुटेज में 13 मई की डेट और सुबह के 9:41 का समय दिखाया जा रहा है. इससे पहले मोबाइल से बनाया गया एक वीडियो सामने आया था जिसमें ऑडियो भी था.

आप ने स्वाति मालीवाल के आरोपों को बताया गलत

‘आप' नेता आतिशी ने स्वाति के सारे आरोपों को गलत बताया है और कहा कि अगर दिल्ली पुलिस निष्पक्ष है तो उसे दिल्ली के मुख्यमंत्री के सहयोगी बिभव कुमार की सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत पर मामला दर्ज करना चाहिए.

दिल्ली सरकार में मंत्री अतिशी ने कहा, "उनकी(भाजपा) पूरी मशीनरी MHA से लेकर दिल्ली पुलिस तक कैसे काम कर रही है उसका प्रमाण कल तीस हजारी कोर्ट के सामने आया है.  बिभव कुमार ने तीस हजारी कोर्ट में केस फाइल किया और कहा कि FIR की कॉपी उन्हें आधिकारिक तौर पर उपलब्ध करवाई जाए. आज सुबह दिल्ली पुलिस कोर्ट में एक जवाब देती है कि ये FIR बहुत संवेदनशील है इसलिए हम कोर्ट में जमा नहीं कर सकते और आरोपी को नहीं दे सकते. जो FIR पिछले दो दिन से हर मीडिया वाले के हाथ में है, हर टीवी चैनल को भेजी गई. आज भाजपा की पुलिस ये कह रही है कि हम कोर्ट और आरोपी को ये FIR नहीं दे सकते. ये साजिश चल रही है. " 

Video : Swati Maliwal का नया CCTV Video आया सामने, Kejriwal के घर से बाहर आयीं नज़र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंत्री के भाषण की वजह से गांव में बना तनाव का माहौल, जल्दी निकलने पर होना पड़ा मजबूर
दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप
"NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के PS का है हाथ" : बिहार डिप्टी सीएम का बड़ा दावा
Next Article
"NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के PS का है हाथ" : बिहार डिप्टी सीएम का बड़ा दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;