विज्ञापन
Story ProgressBack

महज 15 मिनट में बेंगलुरु कैफे में प्लांट किया गया था बम, CCTV फुटेज से हुए कई अहम खुलासे

पुलिस को संदेह है कि बैग के अंदर टाइमर लगे आईईडी में विस्फोट हो सकता है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की स्थानीय इकाई के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी है. बेंगलुरु पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

Read Time: 4 mins

बेंगलुरु कैफे के संदिग्‍ध आरोपी की तलाश में CCTV खंगाल रही पुलिस...

बेंगलुरु:

कर्नाटक में बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को कम तीव्रता का बम विस्फोट होने से कम से कम दस लोग घायल हो गए. पुलिस ने मामले में कड़े यूएपीए प्रावधान लागू किए हैं. इस बीच रामेश्वरम कैफे के मालिक ने बताया कि संदिग्ध को रेस्तरां में अपना बैग छोड़ने से पहले रवा इडली खाते हुए देखा गया था. एनडीटीवी से बात करते हुए, कैफे की मालिक दिव्या राघवेंद्र राव ने बताया कि विस्‍फोट से कुछ समय पहले क्‍या हुआ था... और सिर्फ 15 मिनट में कैसे कैफे में बम प्‍लांट किया गया. 

रामेश्वरम कैफे में सिर्फ 15 मिनट में बम प्‍लांट किया गया था. ब्‍लास्‍ट के संदिग्ध आरोपी को रामेश्वरम कैफे में सुबह 11.30 बजे दाखिल होते देखा गया. इसके बाद उसने 11.38 पर रवा इडली का ऑर्डर दिया. फिर वह रवा इडली खाने के बाद 11.44 बजे हाथ धोने के लिए वॉश बेसिन की तरफ गया. इसी दौरान उसने IED वाला बैग रख दिया. 11 बजकर 45 मिनट पर संदिग्ध आरोपी कैफे से बाहर निकल गया. इसके बाद दोपहर 12.56 बजे धमाका हुआ.

रामेश्वरम कैफे की मालिक ने बताया, "जब विस्फोट हुआ, तो मेरा मोबाइल फोन मेरे पास नहीं था और जब मैंने उसे उठाया तो बहुत सारे मिस्ड कॉल थे. जब मैंने अपने कर्मचारियों को वापस फोन किया, तो उन्होंने मुझे बताया कि रेस्तरां में विस्फोट हुआ है. इसके बाद पहली बात जो मैंने सोची वह यह थी कि शायद विस्फोट रसोई के अंदर किसी चीज़ के कारण हुआ होगा, लेकिन फिर हमें पता चला कि रसोई के अंदर कोई चोट या खून नहीं था... और विस्फोट वहां हुआ, जहां ग्राहक बैठे हुए थे." 

दिव्या राघवेंद्र राव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि मास्क और मफलर पहने एक व्यक्ति बिलिंग काउंटर पर आया और रवा इडली का ऑर्डर दिया. उन्‍होंने कहा, "संदिग्‍ध ने अपना ऑर्डर लिया और फिर एक कोने में बैठ गए. इसके बाद उसने अपना भोजन समाप्त किया और फिर रेस्तरां से बाहर निकलने से पहले कोने में एक बैग छोड़ दिया. इसके कुछ देर बाद विस्फोट हुआ." उन्होंने कहा कि सौभाग्य से जहां विस्फोट हुआ, वहां कोई सिलेंडर नहीं रखा था.

कैफे की मालिक राव ने बताया कि हाल ही में उनके बेटे का जन्म हुआ है और रामेश्वरम कैफे और उनके नवजात शिशु के बीच कोई अंतर नहीं है. उन्होंने कहा, "मेरा व्यवसाय भी मेरा बच्चा है और मेरे आउटलेट को नुकसान होने से मुझे उतना ही दुख हुआ, जितना बच्‍चे को चोट पहुंचने से होता" उन्‍होंने अपने ग्राहकों को भरोसा दिलाया कि रामेश्वरम कैफे बहुत जल्द और मजबूती से वापस खुलेगा. उन्होंने कहा, "व्हाइटफील्ड आउटलेट उसी तरह से काम करेगा जैसे वह कड़ी सुरक्षा और अधिक सुरक्षा प्रणालियों के साथ काम कर रहा था. हम वापस आएंगे."

राव ने भगवान का शुक्रिया अदा किया कि रामेश्वरम कैफे विस्फोट में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ. उन्होंने कहा, "किसी भी व्‍यक्ति को गंभीर चोट नहीं आई... जिन लोगों को कुछ चोटें आई हैं, उनके 15-30 दिनों में ठीक होने की उम्‍मीद है. हम घायलों की हर संभव मदद करेंगे."

पुलिस को संदेह है कि बैग के अंदर टाइमर लगे आईईडी में विस्फोट हो सकता है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की स्थानीय इकाई के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी है. बेंगलुरु पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि अपराह्न 12 बजकर 50 मिनट से एक बजे के बीच हुए विस्फोट में 10 लोग (होटल कर्मचारी और ग्राहक) घायल हो गए. घायलों का इलाज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार के सिवान में डबल मर्डर! एक व्यक्ति ने मां और भाई की हत्या की, आरोपी गिरफ्तार
महज 15 मिनट में बेंगलुरु कैफे में प्लांट किया गया था बम, CCTV फुटेज से हुए कई अहम खुलासे
पीसीएस जे 2022 की आंसरशीट में हैंडराइटिंग बदली, फटे पन्ने, लोक सेवा आयोग ने रिजल्ट में इंटरमिक्सिंग की बात कबूली
Next Article
पीसीएस जे 2022 की आंसरशीट में हैंडराइटिंग बदली, फटे पन्ने, लोक सेवा आयोग ने रिजल्ट में इंटरमिक्सिंग की बात कबूली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com