BBC को बैन करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट दस फरवरी को सुनवाई करेगा

याचिका में भारत में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका में मांग की गई है कि बीबीसी द्वारा भारत की एकता और अखंडता तोड़ने की साजिश की जांच NIA द्वारा करवाई जानी चाहिए. भारत में बीबीसी पर बैन लगाया जाना चाहिए.

BBC को बैन करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट दस फरवरी को सुनवाई करेगा

हिंदू सेना की भारत में BBC को बैन करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट दस फरवरी को सुनवाई करेगा.

हिंदू सेना की भारत में BBC को बैन करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट दस फरवरी को सुनवाई करेगा. अदालत ने BBC डॉक्यूमेंट्री को बैन करने के खिलाफ याचिकाओं के साथ इसे टैग करने से इनकार किया. हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता की ओर से मुख्य मामले के साथ टैग करने की मांग की गई, लेकिन CJI ने कहा कि उस मामले में पीठ के आदेश का इंतजार करिए. दरअसल, 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन'  डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण पर ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक जनहित याचिका दायर की गई है. यह याचिका हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता द्वारा दाखिल की गई है. 

याचिका में भारत में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका में मांग की गई है कि बीबीसी द्वारा भारत की एकता और अखंडता तोड़ने की साजिश की जांच NIA द्वारा करवाई जानी चाहिए. भारत में बीबीसी पर बैन लगाया जाना चाहिए. बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने के लिए है, बल्कि भारत के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने के लिए बीबीसी द्वारा हिंदू धर्म विरोधी प्रचार भी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
फ्लाइट पकड़ने के लिए भाग रहे माता-पिता ने अपने बच्चे को इजराइल एयरपोर्ट चेक-इन पर छोड़ दिया
अमेरिका में दिखा चीन का जासूसी गुब्बारा : इसका आकार ‘‘तीन बसों'' के बराबर, रखी जा रही 'नजर'
हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन, मैदानी इलाकों में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज हवा चलने की संभावना