UP MLC Election: सपा उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद

समाजवादी पार्टी से एमएलसी चुनाव के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इसी 6 जुलाई को यूपी विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है, जिसके लिए 20 जून को चुनाव होना है.

UP MLC Election: सपा उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद

उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होना है.

लखनऊ:

विधान परिषद चुनाव को लेकर सपा अपनी कमर कस चुकी है. समाजवादी पार्टी से एमएलसी चुनाव के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इसी 6 जुलाई को यूपी विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है, जिसके लिए 20 जून को चुनाव होना है. स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा शहनवाज़ शब्बू , मुकुल यादव और जासमीर अंसारी ने भी नामांकन भर दिया है. इस दौरान अखिलेश यादव और आज़म ख़ान के बेटे अब्दुल्ला आज़म भी मौजूद रहे.

आज ही भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित उन सभी मंत्रियों को विधान परिषद भेजने का निर्णय लिया है जो मौजूदा वक्त में किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. यूपी से राज्य के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के अलावा नरेन्‍द्र कश्‍यप, जसवंत सैनी, दान‍िश आजाद अंसारी, बनवारी लाल दोहरे, मुकेश वर्मा, चौधरी भूपेन्‍द्र स‍िंंह, दयाशंकर म‍िश्र दयालु, जेपीएस राठौर को व‍िधान पर‍िषद उम्‍मीदवार घोष‍ित क‍िया है.

ये भी पढ़ें: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी मामले में अलकायदा की भारत को धमकी, दिल्ली-मुंबई में आत्मघाती हमले को तैयार

महाराष्ट्र विधानपरिषद के लिए बीजेपी ने अपने जिन 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है. उनमें प्रवीण दरेकर, प्रसाद लाड, राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे के नाम शामिल हैं. बिहार से बीजेपी ने हरि सिंह और अनिल शर्मा की दावेदारी पक्की की है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 9, महाराष्ट्र की 5 और बिहार की 2 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होना है. आपको बता दें कि बीजेपी ने यूपी में नौ उम्मीदवारों में से सात मंत्रियों की दावेदारी घोषित की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कर्नाटक: सिद्धारमैया को चड्डी देने पहुंचे BJP नेता हिरासत में, RSS कार्यकर्ता दिखे इकट्ठा करते