'सर हमको पढ़ने के लिए हिम्मत दीजिए...', जब CM नीतीश के आगे बच्चे ने कर दी अच्छी शिक्षा की मांग

फ़िल्म नायक के उस दृश्य को शायद ही आप भूले होगें जिसमें रानी मुखर्जी ने मुख्यमंत्री के समक्ष गांव में बिजली नहीं आने की शिकायत की थी. उसी तरह शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह कल्याणबीघा में देखने को मिला.

पटना :

फिल्म नायक के उस दृश्य को शायद ही आप भूले होगें जिसमें रानी मुखर्जी ने मुख्यमंत्री के समक्ष गांव में बिजली नहीं आने की शिकायत की थी. उसी तरह शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह कल्याणबीघा में देखने को मिला. जहां छठी क्लास के एक छात्र ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हाथ जोड़कर सरकारी स्कूल की जगह प्राइवेट स्कूल में नामांकन कराने की गुहार लगायी . बच्चे की बात सुन मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए .

दरअसल आज मुख्यमंत्री अपनी पत्नी की 16 वीं पुण्यतिथि के मौके पर कल्याणबिगहा पहुंचे हुए थे. जहां नीतीश कुमार जनसंवाद कार्यक्रम में लोगो की समस्याओं को सुन रहे थे. इसी बीच हरनौत प्रखण्ड के नीमाकौल के क्लास 6 के छात्र सोनू कुमार भी जनसंवाद में अपनी समस्या को लेकर वहां पहुंचा था. बच्चे का आरोप है कि उसका पिता रणविजय यादव दही बेचने का काम करता है.  

कमाई के रुपए से उसका पिता शराब पी जाता है.  गरीब परिवार से होने के कारण मध्य विद्यालय नीमा कौल के सरकारी स्कूल में वो पढ़ाई करता है.जहां शिक्षक उसे अच्छी शिक्षा नहीं देते हैं. बच्चे ने कहा अगर सरकार हमें मदद करें तो मैं भी पढ़ लिखकर आईएएस आईपीएस बनना चाहता हूं. सोनू कुमार छठी कक्षा में पढ़कर 5 वी कक्षा तक के 40 बच्चो को शिक्षा देकर अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता है. वही इस छोटे से बच्चे की हिम्मत को देखकर अधिकारी से लेकर नेता तक दंग रह गए. सीएम के आदेश के बाद उसको सहयोग मिल पाता है कि नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-