विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 14, 2022

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने दिया इस्तीफा, मानिक साहा होंगे नए मुख्यमंत्री

Tripura CM Resigns : बिप्लब कुमार देव ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्य के गवर्नर को त्यागपत्र सौंप दिया है. न्यूज एजेंसी PTI ने ये जानकारी दी है. 

Read Time: 4 mins

Biplab Deb Resign : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव( Tripura CM) ने त्यागपत्र दे दिया है.

अगरतला:

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव (Tripura CM Biplab Kumar Deb) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्य के गवर्नर  एसएन आर्य को त्यागपत्र सौंप दिया है. न्यूज एजेंसी PTI ने ये जानकारी दी है. हालांकि देव ने किन वजहों से त्यागपत्र दिया है, इसका अभी तक कोई पता नहीं चला है. बिप्लब कुमार देव ने अपने त्यागपत्र पर कहा कि पार्टी चाहती है कि  वो संगठन की मजबूती के लिए काम करें. सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है. इस ऐलान के कुछ देर बाद ही बीजेपी विधायक दल (BJP Legislature Party ) की बैठक त्रिपुरा में हुई. इस बैठक में बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. मानिक साहा को विधायक दल का नया नेता चुना गया. इस बैठक में भूपेंद्र यादव, विनोद  तावड़े पर्यवेक्षक थे. माना जा रहा है कि मानिक साहा के मुख्यमंत्री बनने के बाद जो राज्यसभा सीट खाली होगी, उसके जरिये बिप्लब कुमार देब को चुनाव लड़ाया जा सकता है.

बिप्लब देब ने कहा कि बीजेपी को राज्य में मजबूत करने के लिए वो जमीनी स्तर पर काम करेंगे. मुझे एक मुख्यमंत्री की बजाय पार्टी कार्यकर्ता के नाते काम करना चाहिए. बीजेपी ही अगले साल विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा में सरकार बनाएगी. 

त्रिपुरा में अगले साल यानी मार्च 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. जबकि पिछला विधानसभा चुनाव फरवरी 2018 में हुआ था. त्रिपुरा में 60 सदस्यों वाली विधानसभा है. तब 43 फीसदी वोट हासिल करने के साथ बीजेपी ने 36 सीटें जीतकर पहली बार राज्य में सरकार बनाई थी और वहां लंबे समय से चले आ रहे वामपंथी शासन को खत्म किया था. उस चुनाव में लेफ्ट पार्टियों को महज 16 सीटें ही मिली थीं. जबकि करीब तीन दशकों से त्रिपुरा में वामपंथियों का सत्ता में वर्चस्व बना हुआ था. 

बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने उन पर कटाक्ष किया है. तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, बिप्लब कुमार देब लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रहे. उन्होंने पहले ही काफी नुकसान कर दिया है. यही वजह है कि उनकी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी उनकी अकर्मण्यता से परेशान हो गया. यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी नेतृत्व त्रिपुरा में टीएमसी के बढ़ते प्रभाव से भी असहज हो गया है. 

बिप्लब कुमार देव ने एक दिन पहले ट्वीट किया था, उसमें लिखा कि नई दिल्ली में आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. हमने विकास कार्यों और संगठन को लेकर विस्तृत चर्चा की. उसके एक दिन पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी. 

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में पथराव कर रहे युवक की टैंकर के नीचे दबने से मौत, एक अन्य शख्स को मारा चाकू; CCTV फुटेज आया सामने
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने दिया इस्तीफा, मानिक साहा होंगे नए मुख्यमंत्री
5 स्टार होटल जितना आलीशान आश्रम लग्जरी गाड़ियां, 100 करोड़ की संपत्ति; आखिर बाबा कैसे बना धनकुबेर
Next Article
5 स्टार होटल जितना आलीशान आश्रम लग्जरी गाड़ियां, 100 करोड़ की संपत्ति; आखिर बाबा कैसे बना धनकुबेर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;