"बदले के लिए की गई हत्या लेकिन मैंने नहीं मारा": सिद्धू मूसे वाला मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

लॉरेस बिश्‍नोई इस समय तिहाड़ जेल में है

नई दिल्‍ली :

Sidhu Moose Wala Murder:दिल्‍ली पुलिस ने कहा है कि सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala) की हत्‍या मामले के मुख्‍य संदिग्‍ध लॉरेंस बिश्‍नोई (Lawrence Bishnoi)ने अब तक कुछ कबूल नहीं किया है लेकिन यह कहा है कि बदला लेने के लिए सिंगर को मारा गया. लॉरेंस ने यह भी कहा है कि उसने नहीं, बल्कि उसके गैंग ने हत्‍या की योजना बनाई और अंजाम दिया. लॉरेस बिश्‍नोई जो इस समय तिहाड़ जेल में है, को इस सप्‍ताह की शुरुआत में सिद्धू मूसे वाला मामले में पूछताछ के लिए जेल से बाहर ले जाया गया था 

बता दें कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बरार ने ली थी. जो कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है. इस समय गोल्डी बरार कनाडा में है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि मूसे वाला के शरीर में 19 गोलियां मारी गई थीं और 15 मिनट के भीतर ही उनकी मौत हो गई थी. ज्यादातर गोलियां मूसे वाला के शरीर के दाहिने हिस्से में लगीं. गोलियां किडनी, लिवर,फेफड़े और रीढ़ की हड्डी में भी लगी हैं. मौत का कारण हेमरेज शॉक बताया गया है. बिश्‍नोई ने कथित तौर पर पुलिस को बताया है कि गोल्‍डी बरार को पता लगा था कि मूसे वाला उसके मैनेजर की मदद कर रहा था जिसके लिंक पिछले वर्ष अगस्‍त में हुई अकाली दल नेता विकी मिड्डूखेड़ा की हत्‍या से थे. 

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा, "बिश्नोई बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रहा, लेकिन पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया है कि उसकी मूसेवाला के साथ दुश्मनी थी. उसने यह भी दावा किया है कि उसके गिरोह के सदस्यों ने गायक की हत्या की.”अधिकारी ने कहा, “बिश्नोई ने खुलासा किया है कि गोल्डी बरार गिरोह के उन सदस्यों में शामिल था, जिन्होंने मूसेवाला की हत्या की साजिश रची और उसे मारा. हालांकि, उसने अभी तक असली साजिशकर्ताओं और हत्या को अंजाम देने वालों के नाम का खुलासा नहीं किया है.”अधिकारी के मुताबिक, “बिश्नोई ने हत्या के पीछे के मकसद का भी खुलासा नहीं किया है. वह मामले से जुड़े अन्य सवालों के जवाब देने में भी सहयोग नहीं कर रहा है."

- ये भी पढ़ें -

* "राहुल गांधी को ED ने नेशनल हेराल्ड केस में 13 जून को समन किया
* ऊंचे पदों पर बैठे हुए लोगों पर लांछन लगाने का चलन बढ़ रहा है: CJI रमना
* ""भारत शक्तिशाली होता तो इस युद्ध को रोक देता लेकिन...:" रूस-यूक्रेन युद्ध पर RSS प्रमुख भागवत

सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड : हत्या से 4 दिन पहले CCTV में कैद हुए थे संदिग्ध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com