विज्ञापन
This Article is From May 18, 2023

सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के CM, डीके शिवकुमार होंगे डिप्टी सीएम, 20 को होगा शपथग्रहण

लंबी चर्चा और विचार-विमर्श के बाद कर्नाटक की कांग्रेस इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने राज्य का उपमुख्यमंत्री पद स्वीकार कर लिया है, और बताया जाता है कि ऐसा पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दखल के बाद मुमकिन हो पाया है.

डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे.

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर्नाटक में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया. पार्टी ने सिद्धारमैया को एक बार फिर से कर्नाटक की कमान सौंपी है. वहीं डीके शिवकुमार प्रदेश के इकलौते उपमुख्यमंत्री होंगे. साथ ही वो लोकसभा चुनाव तक कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सभी से चर्चा करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने ये फैसला लिया है कि सिद्धारमैया जी को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. वहीं डीके शिवकुमार कर्नाटक के एकलौते उपमुख्यमंत्री होंगे.

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि शिवकुमार संसदीय चुनाव के अंत तक PCC अध्यक्ष के रूप में बने रहेंगे. 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ ही मंत्रियों का एक समूह भी उस दिन शपथ लेगा.

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री के रूप में नामित होने पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि पार्टी में सब कुछ ठीक है और आगे भी सब कुछ ठीक रहने वाला है. मैंने पहले भी कहा था कि पार्टी हाईकमान जो भी निर्णय लेगा, हम उसे स्वीकार करेंगे. जो भी फार्मूला बनाया गया है, हम सभी उसे स्वीकर करते हैं.

वहीं इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर कहा, "टीम कांग्रेस कर्नाटक के लोगों की प्रगति, कल्याण और सामाजिक न्याय के लिए प्रतिबद्ध है. हम 6.5 करोड़ कन्नडिगाओं से वादा किए गए 5 गारंटी को लागू करेंगे."

वहीं इससे पहले डी.के. शिवकुमार ने कह दिया था कि वह कोई पद पाने के लिए पार्टी को न धोखा देंगे, न पार्टी को ब्लैकमेल करेंगे. उन्होंने कहा, "अब 20 सीटें (लोकसभा चुनाव में) जीतना हमारी अगली चुनौती है... हमारी पार्टी एकजुट है, और मैं किसी को बांटना नहीं चाहता... मैं ज़िम्मेदार शख्स हूं... मैं न पार्टी को धोखा दूंगा, न पार्टी को ब्लैकमेल करूंगा..."

वहीं कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि कल रात 1 बजे तक पार्टी अध्यक्ष खरगे साहब बातचीत करते रहे. सबसे बातचीत की गई है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी बात हुई है. हम सब मिलकर पांच साल तक सरकार चलाएंगे. उन्होंने कहा कि डीके शिवकुमार खुश हैं, कोई शिकायत नहीं है. 20 तारीख़ को शपथ ग्रहण होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के CM, डीके शिवकुमार होंगे डिप्टी सीएम, 20 को होगा शपथग्रहण
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Next Article
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com