"परिवार में कोई मतभेद नहीं": भतीजे अजित पवार की बगावत पर NDTV से बोले शरद पवार

शरद पवार ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा, ''हम परिवार में राजनीति पर चर्चा नहीं करते हैं. हर कोई अपना फैसला लेता है.''

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में अप्रत्याशित टूट से न केवल महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा भूचाल आया है, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी इसका असर पड़ना तय माना जा रहा है. महाराष्ट्र की सियासत में हाल ही में घटे नाटकीय घटनाक्रम पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार ने एनडीटीवी संग खास बातचीत की. शरद पवार ने एनडीटीवी संग बातचीत में कहा कि अभी तक मैंने किसी से संपर्क नहीं किया है. मैं अभी सतारा के लिए निकल रहा हूं. इस बारे में मैंने कल से किसी से संपर्क नहीं किया.

एनसीपी नेता शरद पवार ने साथ ही कहा कि कानूनी मुद्दों के बारे में, मुझे नहीं पता. फिलहाल हमारे प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल परामर्श कर रहे हैं और यह जानकारी इस समय केवल उनके पास उपलब्ध होगी. बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक होगी. कल मुझसे संपर्क करने वालों में ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, कर्नाटक के सीएम, स्टालिन शामिल हैं और हमने चर्चा की है कि हम मिलेंगे.

इसी के साथ एनसीपी नेता ने कहा कि तारीख बदल गई है, आगे की रणनीति के लिए 16-17-18 या 16-17 को कभी बैठक होगी. हमारे परिवार में कोई मतभेद नहीं है. हम परिवार में इस राजनीति पर चर्चा नहीं करते. हर कोई अपना फैसला खुद लेता है. महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़े नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला. NCP नेता अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार की पार्टी में विद्रोह करते हुए कई विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार को सर्मथन देने का ऐलान किया है. अजित पवार ने  शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष एवं उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने कहा कि राकांपा के मौजूदा घटनाक्रमों का विपक्षी दलों की एकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सुले ने कहा कि इस घटनाक्रम के बाद उनके पिता और राकांपा प्रमुख शरद पवार का कद और बढ़ेगा और हमारी पार्टी की विश्वसनीयता में भी और इजाफा होगा.

ये भी पढ़ें : भतीजे अजित पवार की बगावत पर सोनिया गांधी ने शरद पवार से बात की, समर्थन दिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर बीजेपी और बीआरएस का पलटवार