"देश की बेटियां हार गईं..." : साक्षी मलिक ने बृजभूषण के बेटे को BJP से टिकट मिलने पर जताई नाराजगी

साक्षी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘देश की बेटियां हार गईं, बृजभूषण जीत गया.’’ पिछले साल कुश्ती को अलविदा कहने वाली रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने कहा कि पहलवानों की न्याय की मांग पर ध्यान नहीं दिया गया.

नई दिल्ली:

साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के बेटे करण को उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार चुनने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गुरुवार को निशाना साधा और कहा कि इस फैसले से देश की बेटियों की हार हुई है.

साक्षी, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित शीर्ष पहलवानों ने बृज भूषण पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर महीनों तक जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन किया था.

बृजभूषण कैसरगंज से मौजूदा सांसद हैं और अब उनके बेटे को इस सीट से भाजपा का टिकट मिलने से प्रदर्शनकारी पहलवानों में नाराजगी है.

साक्षी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘देश की बेटियां हार गईं, बृजभूषण जीत गया.'' पिछले साल कुश्ती को अलविदा कहने वाली रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने कहा कि पहलवानों की न्याय की मांग पर ध्यान नहीं दिया गया.

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी ने अपना करियर दांव पर लगाया, कई दिनों तक धूप और बारिश में सड़कों पर सोए. आज तक बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं किया गया. हम कुछ नहीं मांग रहे थे, हम सिर्फ न्याय मांग रहे थे.''

साक्षी ने कहा, ‘‘गिरफ्तारी छोड़िए, आज उनके बेटे को टिकट देकर आपने देश की करोड़ों बेटियों का मनोबल तोड़ दिया है. अगर टिकट सिर्फ एक परिवार को जाता है, तो क्या देश की सरकार एक आदमी के सामने इतनी कमजोर है? भगवान श्री राम के नाम पर सिर्फ वोट चाहिए, उनके दिखाए रास्ते का क्या?''
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-
NDTV इलेक्शन कार्निवल: बारामती में पवार बनाम पवार, बहू या बेटी में से किसे चुनेगा शरद पवार का गढ़?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)