विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 07, 2023

"ये चले दावोस में बर्फ उड़ाने और योगी ने... " : सामना ने शिंदे-फडणवीस पर यूं साधा निशाना

सामना ने अपने संपादकीय में लिखा है कि मुंबई को लूटकर महाराष्ट्र को कंगाल किया जा रहा है और हमारे शासनकर्ता क्षुद्र राजनीति में लोट रहे हैं. इस पर हूं या चूं करने को भी तैयार नहीं हैं.

Read Time: 4 mins
"ये चले दावोस में बर्फ उड़ाने और योगी ने... " : सामना ने शिंदे-फडणवीस पर यूं साधा निशाना
उद्धव ठाकरे के सामना में संपादकीय लिखकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर जोरदार हमला किया गया है.

उद्धव ठाकरे की शिवसेना के मुखपत्र सामना में संपादकीय लिखकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना में अलग गुट के नेता एकनाथ शिंदे पर जोरदार हमला किया गया है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी सामना के निशाने पर हैं. खास बात यह है कि शिंदे और फडणवीस पर हमला करने के लिए सामना ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे का जिक्र किया है.   

औकात से ऊपर का पद मिल जाए, तो...

सामना ने अपने संपादकीय में लिखा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना लेकर मुंबई में आए. मुंबई निवासी बड़े उद्योगपतियों को उत्तर प्रदेश आने का निमंत्रण दिया. योगी ने मुंबई में मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिरला जैसे बड़े उद्यमियों से मुलाकात की. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मुंबई आकर उद्यमियों से चर्चा कर रहे थे. यहां के निवेशकों को लखनऊ आने का निमंत्रण दे रहे थे, तब हमारे मुख्यमंत्री नासिक के खरपतवार-कचरा जुटाकर ठाकरे की शिवसेना तोड़ने का ताव दिखा रहे थे और उस कूड़ा-करकट के सामने दंड बैठक कर भाषण दे रहे थे. उत्तर प्रदेश-बिहार के शासक मुंबई आकर निवेश की लूट कर रहे हैं और मुख्यमंत्री शिवसेना तोड़ने के काम में रमे हुए हैं. इंसान को उसकी औकात से ऊपर का पद मिल जाए, तो ऐसा ही होता है."

गुजरात को आगे बढ़ाने की नीति

इसके बाद सामना ने लिखा, "योगी मुंबई से उत्तर प्रदेश में निवेश ले जा रहे हैं और मुख्यमंत्री शिंदे, फडणवीस व उनका कुनबा अगले महीने निवेश लाने जर्मनी के दावोस में बर्फ खेलने, बर्फ उड़ाने जानेवाले हैं. योगी ने यहां के उद्योगपतियों से कहा, ‘उत्तर प्रदेश में आप और आपका निवेश सुरक्षित रहेगा, इसकी गारंटी देता हूं.' महाराष्ट्र सरकार को इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए. महाराष्ट्र से पिछले पांच महीने में वेदांता-फॉक्सकॉन, ड्रग्ज पार्क, एयर बस जैसी परियोजनाएं बाहर चली गईं. वर्तमान सरकार पर भरोसा न होने के कारण यह हुआ. योगी उत्तर प्रदेश में फिल्मसिटी परियोजना पर जोर दे रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश के सामने रखे गए पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य की पूर्ति के लिए देश के प्रमुख राज्यों में प्रतियोगिता चल रही है, लेकिन ‘मैच फिक्सिंग' करके केवल गुजरात को आगे बढ़ाने की नीति स्पष्ट दिखाई दे रही है और यह देश के लिए घातक है."

हमारे शासनकर्ता क्षुद्र राजनीति में लोट रहे

सामना ने लिखा, "महाराष्ट्र की राजधानी में आकर योगी महाराज तकरीबन 5 लाख करोड़ का निवेश अपने उत्तर प्रदेश में ले गए, ऐसी घोषणा उन्होंने ही की है. यह निवेश महाराष्ट्र में ही रहे, यहां उद्योग फले-फूले, इसके लिए शिंदे-फडणवीस क्या कर रहे थे? महाराष्ट्र की बड़ी उद्योग परियोजनाएं गुजरात जाने के बीच अब शिंदे सरकार की कार्यालयीन लेट-लतीफी के कारण केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना से महाराष्ट्र के लिए स्वीकृत किए गए लगभग 1 लाख 16 हजार 955 घर भी दूसरे राज्य में जाने की संभावनाओं की खबरें हैं. मुंबई को लूटकर महाराष्ट्र को कंगाल किया जा रहा है और हमारे शासनकर्ता क्षुद्र राजनीति में लोट रहे हैं. इस पर हूं या चूं करने को भी तैयार नहीं हैं."

यह भी पढ़ें-

Petrol-Diesel Rate : क्या पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज हुआ बदलाव? जानें तेल के ताजा भाव

"पेशाब मामले में महिला को 15 हजार रुपये का मुआवजा दिया गया था" : आरोपी के वकील का दावा 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : जम्मू में क्यों बढ़ रहे हैं आतंकी हमले? पैटर्न में क्या दिख रहा बदलाव?
"ये चले दावोस में बर्फ उड़ाने और योगी ने... " : सामना ने शिंदे-फडणवीस पर यूं साधा निशाना
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Next Article
अब माननीय हुए भिंडरावाला के भक्त अमृतपाल,जानें खालिस्तान से लेकर संसद में शपथ तक का सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;