विज्ञापन
Story ProgressBack

"पायलट ने हम यात्रियों को ही..." : आखिर Indigo की फ्लाइट में क्या हुआ था, रूसी महिला यात्री ने बताया

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर रविवार को इंडिगो (IndiGo) की फ्लाइट में एक पैसेंजर ने पायलट को थप्पड़ मार दिया. घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Read Time: 4 mins
"पायलट ने हम यात्रियों को ही..." : आखिर Indigo की फ्लाइट में क्या हुआ था, रूसी महिला यात्री ने बताया
नई दिल्ली:

विमान में एक यात्री द्वारा इंडिगो पायलट के साथ मारपीट का वीडियो रिकॉर्ड करने वाली रूसी महिला ने पूरे घटनाक्रम को विस्तार से बताया है. भारत में रहने वाली रूसी मॉडल और अभिनेत्री एवगेनिया बेल्सकिया (Evgenia Belskaia), दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो फ्लाइट (6E-2175) में सवार थीं. कल दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान में 13 घंटे की देरी हो गयी थी. जिससे यात्रियों में देरी को लेकर चालक दल और पायलटों के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा.

रूसी महिला ने क्या कहा?

रूसी महिला एवगेनिया बेल्सकिया ने कहा कि मैं अपनी टीम के साथ दिल्ली से गोवा जा रही थी और फ्लाइट में चढ़ने के लिए समय से पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गई थी, हमारी फ्लाइट सुबह 7:40 बजे उड़ान भरने वाली थी. इंडिगो टीम कह रही थी कि फ्लाइट में एक घंटे की देरी हो गई है. यह कम से कम 10 घंटे तक चलता रहा.  उन्होंने कहा कि विमान में चढ़ने के बाद हमें बताया गया कि उड़ान में दो घंटे की देरी हो गई है. यात्री नाराज हो गए और चालक दल और पायलट से सवाल पूछने लगे. 

रूसी महिला ने पायलट पर हुए हमले की निंदा की लेकिन स्थिति को खराब करने के लिए आंशिक रूप से पायलट को भी दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि पायलट ने कहा कि आप लोग बहुत सारे सवाल पूछ रहे हैं. साथ ही उन्होंने फ्लाइट के देर होने के लिए यात्रियों को ही दोषी बताया. 

फ्लाइट में बैठे यात्री भी परेशान थे

बेलसाकिया द्वारा रिकॉर्ड किए गए वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पीले रंग की हुडी में एक व्यक्ति फ्लाइट के पिछली सीट से उठ कर सह-पायलट अनूप कुमार की तरफ बढ़ता है. और वो सह पायलट पर हमला कर देता है. रूसी महिला ने अपने वीडियो संदेश में कहा, "पायलट को मारना गलत है, लेकिन वह यात्रियों को क्यों दोष दे रहे थे? हर कोई घबराया हुआ था. उस समय यात्रियों को सहयोग करने के बदले सह पायलट ने यात्रियों को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहरा दिया. 

"चलाना है तो चला, नहीं तो..."

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि को-पायलट को थप्पड़ मारने के बाद पैसेंजर ने कहा- "चलाना है तो चला नहीं तो खोल गेट." पैसेंजर की हरकत पर केबिन क्रू की मेंबर बचाव के लिए पहुंची. उसने कहा-"सर, ये गलत है. आप ऐसा नहीं कर सकते." इस पर पैसेंजर ने कहा- "मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकता?"इस दौरान एक क्रू मेंबर पैसेंजर को खींचते हुए बाहर ले आया. को-पायलट की शिकायत के बाद फिलहाल वह दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. सूत्रों ने बताया कि पैसेंजर साहिल कटारिया को 'नो-फ्लाई' लिस्ट में डाला जा सकता है.

इंडिगो ने दर्ज कराई FIR
घटना के बाद फ्लाइट में मौजूद लोगों ने भी पैसेंजर की हरकत का विरोध किया. इसके बाद उसे विमान से बाहर कर सुरक्षाबलों को सौंप दिया गया. इंडिगो ने उसके खिलाफ FIR दर्ज करवाई है.

ये भी पढ़ें:-

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आज मणिपुर जाएंगे राहुल गांधी, हिंसा प्रभावित लोगों से करेंगे मुलाकात
"पायलट ने हम यात्रियों को ही..." : आखिर Indigo की फ्लाइट में क्या हुआ था, रूसी महिला यात्री ने बताया
दिल्ली से मुंबई तक... आज विश्व विजेता टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, PM से भी होगी मुलाकात; जानें पूरा शेड्यूल
Next Article
दिल्ली से मुंबई तक... आज विश्व विजेता टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, PM से भी होगी मुलाकात; जानें पूरा शेड्यूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;