राजस्‍थान कांग्रेस में घमासान, सचिन पायलट आज CM अशोक गहलोत के खिलाफ धरने पर बैठेंगे

राजस्‍थान पायलट ने गहलोत सरकार पर वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा किए गए कथित भ्रष्टाचार पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है.

राजस्‍थान कांग्रेस में घमासान, सचिन पायलट आज CM अशोक गहलोत के खिलाफ धरने पर बैठेंगे

सचिन पायलट ने एक बार फिर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया

नई दिल्‍ली:

राजस्‍थान में कांग्रेस पार्टी में फिर उठापटक शुरू हो गई है. सचिन पायलट ने एक बार फिर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सचिन पायलट आज राजस्थान में भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शहीद स्मारक पर एक दिवसीय धरने पर बैठने जा रहे हैं. हालांकि, पायलट अकेले नहीं हैं. राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय कथित तौर पर हुए भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की मांग का समर्थन किया है.

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने पर उनके और पार्टी के अन्य नेताओं द्वारा उठाए गए मुद्दों पर कार्रवाई करने का वादा किया था. हालांकि, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने कहा, "सचिन पायलट पार्टी की धरोहर हैं और राहुल गांधी ने भी यह कहा है. मैं उन मुद्दों का सम्मान करता हूं जो पायलट ने उठाए हैं. मैं मुख्यमंत्री से भी इस बारे में बात करूंगा और कहूंगा कि हमें कार्रवाई करनी चाहिए."

पायलट ने गहलोत सरकार पर वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा किए गए कथित भ्रष्टाचार पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार 45000 करोड़ रुपये के खदान घोटाले में संलिप्त थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पायलट जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख थे, तब पार्टी ने मुद्दा उठाया था और 2018 के विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर घोटाले की जांच करने का वादा किया था.