"देश में भाजपा सरकार गिराने का काम करती थी और बिहार में खुद गिर गई" : तेजस्वी यादव

आरजेडी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेजस्‍वी यादव ने 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं को व्‍यक्तिगत पसंद-नापसंद को अलग रखकर भाजपा को हटाने के बड़े लक्ष्‍य पर ध्‍यान केंद्रित करने की सलाह दी. 

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आरजेडी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (RJD National executive meeting) में तेजस्‍वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. तेजस्‍वी यादव ने कहा कि भाजपा देश में अलग-अलग राज्‍यों में सरकार गिराने का काम करती थी, बिहार में भाजपा ही गिर गई. इसके साथ ही तेजस्‍वी ने 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेताओं को व्‍यक्तिगत पसंद-नापसंद को अलग रखकर भाजपा को हटाने के बड़े लक्ष्‍य पर ध्‍यान केंद्रित करने की सलाह दी. 

तेजस्‍वी यादव ने बैठक में बोलते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला और इसे वैचारिक लड़ाई बताया. उन्‍होंने बिहार की सत्ता से बीजेपी को हटाने को लेकर कहा, "बिहार में पिछले महीने जो हुआ उसके बाद से देश में क्‍या माहौल है, यह आप सब लोग जानते है. विपक्ष के लोगों में एक उम्‍मीद, एक आशा है कि बिहार ने करके दिखाया है तो देश भी करके दिखा सकता है. यह भाजपा जो देश में अलग अलग राज्‍यों में जाकर सरकारें गिराने का काम करती थी, बिहार में भाजपा ही गिर गई." 

तेजस्‍वी यादव ने राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 2024 के चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटाने का आह्वान किया. उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि बैठक में सभी स‍ाथियों ने देश और संविधान विरोधी बीजेपी को सत्ता से हटाकर देश बचाने का संकल्‍प लिया. 

इसके साथ ही उन्‍होंने पार्टी नेताओं को अपनी व्‍यक्तिगत पसंद-नापंसद को किनारे रखकर बीजेपी को हराने के एजेंडे के बड़े लक्ष्‍य पर ध्‍यान केंद्रित करने के लिए कहा है. उन्‍होंने कहा, "हो सकता है कि हम सबको खुश न रख सकें, हो सकता है कि हम भी सबसे खुश न हों, लेकिन बड़ी लड़ाई में हम सब आप लोग साथ ही हैं. हम सब एक टीम हैं. मेरा इससे नहीं बनता, तुम्‍हारा उससे नहीं बनता, यह स्‍वाभाविक है, यह इंसान का स्‍वभाव है, इसे कोई नहीं बदल सकता है. हम हाथ जोड़कर के यही अपील करेंगे कि एजेंडे को मत बदलिए. हम 2024 की बड़ी लडाई लड़ने जा रहे हैं. हमें सभी का सहयोग चाहिए, हम देश को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं." उन्‍होंने कहा कि हम देश को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. छोटी मोटी बात होने से पूरा एजेंडा ही चेंज हो जाता है. 

आरजेडी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में विभिन्‍न प्रदेशों से पदाधिकारी शामिल हुए. साथ ही विभिन्‍न विषयों पर चर्चा की गई. बैठक में कई प्रस्‍ताव भी पारित किए गए. 

ये भी पढ़ें:

* "अब से मेरे बाद पार्टी में सर्वेसर्वा होंगे तेजस्वी, यही लेंगे सभी फैसले", RJD की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लालू यादव ने कहा
* 'केजरीवाल सच में जय श्रीराम का नारा लगाते हैं तो हिन्दू समाज से मांगें माफी': साध्वी निरंजन ज्योति
* गुजरात में AAP की रैली से पहले BJP समर्थकों ने फाड़े अरविंद केजरीवाल के पोस्टर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RJD नेता श्याम रजक ने तेज प्रताप यादव के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया