विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 09, 2021

गणतंत्र दिवस हिंसा: आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में कई जगहों पर हुई हिंसा में आरोपी एक्टर दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 mins

Red Fort Violence: दीप सिद्धू का नाम रैली के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में सामने आया था.

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर किसान आंदोलन के तहत निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा में बतौर आरोपी सामने आए एक्टर दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. जानकारी है कि सिद्धू को करनाल के पास से पकड़ा गया है.

दीप सिद्धू और तीन अन्य आरोपियों पर जानकारी देने के लिए पुलिस ने 1 लाख का इनाम रखा था. सिद्धू का नाम ट्रैक्टर रैली में हिंसा-झड़प भड़काने की घटनाओं में सामने आया था.

दरअसल, उस दिन कुछ प्रदर्शनकारियों ने तय रूट और वक्त के उलट जाकर ट्रैक्टर लेकर दूसरे रास्तों पर चले गए थे. यहां कई जगहों पर पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई. गाड़ियों के साथ तोड़फोड़ हुई. फिर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी लाल किले में घुस गए और यहां भी काफी तोड़फोड़ हुई. कुछ लोग यहां किले के सामने एक खंभे पर चढ़ गए और धार्मिक सिख झंडा फहरा दिया.

बता दें कि पिछले दिनों दीप सिद्धू ने एक वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया था. सिद्धू उस दिन के बाद से ही फरार चल रहा था लेकिन उसके फेसबुक अकाउंट से लगातार ऐसे वीडियोज़ डाले जा रहे थे जिसमें वो किसान नेताओं और आंदोलन को लेकर बात कर रहा था. पुलिस के सूत्रों ने बताया था कि दीप सिद्धू का फेसबुक अकाउंट उसकी एक महिला दोस्त हैंडल कर रही है. वह विदेश से ही दीप के वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर रही थी. दीप सिद्धू अपने वीडियो रिकॉर्ड करके महिला मित्र को भेज रहा था.

ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों की भयंकर झड़प हुई थी, जिसमें 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे. लाल किले में भी काफी ज्यादा तोड़फोड़ हुई थी. हालांकि, किसान संगठनों ने कहा है कि लाल किले में जो प्रदर्शनकारी गए थे, वो किसान नहीं थे और इसकी जांच की जानी चाहिए कि आखिर हिंसा किसने भड़काई.

खबरों की खबर: किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट्स की जांच

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गृह मंत्री अमित शाह के 150 DM को कॉल? चुनाव आयोग ने जयराम रमेश से पूछा बड़ा सवाल
गणतंत्र दिवस हिंसा: आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार
फट गई धरती, कुएं सूखे..., महाराष्ट्र के 70 फीसदी हिस्से में सूखा, पानी के लिए मच रहा हाहाकार
Next Article
फट गई धरती, कुएं सूखे..., महाराष्ट्र के 70 फीसदी हिस्से में सूखा, पानी के लिए मच रहा हाहाकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;