विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 06, 2023

"नोटिस का जवाब दे दिया, अब जो करना है कर लें", परनीत कौर का कांग्रेस को दो टूक जवाब

चुनाव से पहले अमरिंदर सिंह ने अपनी अलग पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का गठन किया था. परनीत कौर ने विधानसभा चुनाव में अपने पति का प्रचार भी किया था. अमरिंदर सिंह बीते साल सितंबर में अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे.

Read Time: 2 mins
"नोटिस का जवाब दे दिया, अब जो करना है कर लें", परनीत कौर का कांग्रेस को दो टूक जवाब
कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में शुक्रवार को परनीत कौर को पार्टी से निलंबित कर दिया

नई दिल्ली : लोकसभा सदस्य परनीत कौर ने कांग्रेस पार्टी के कारण बताओ नोटिस का जवाब भेज दिया है. उन्‍होंने कहा कि अब उन पर है, जो चाहें वो एक्‍शन लें. साथ ही उन्‍होंने बताया, "मेरे पूरे परिवार ने बीजेपी ज्‍वॉइन कर ली है." साथ ही उन्‍होंने यह भी कबूला कि वह अपने पति के साथ एक रोड शो में गई थीं. इससे पहले कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में शुक्रवार को परनीत कौर को पार्टी से निलंबित कर दिया. इसके साथ ही परनीत कौर को कारण बताओ नोटिस जारी कर यह पूछा कि उन्हें निष्कासित क्यों नहीं किया जाए? 

पटियाला से सांसद कौर पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं और वह अब भारतीय जनता पार्टी में हैं. कौर, मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार में विदेश राज्य मंत्री थीं. पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अनुशंसा पर कौर को निलंबित करने का फैसला किया. समिति ने कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में यह बताने के लिए कहा है कि उन्हें पार्टी से निष्कासित क्यों न किया जाए.

अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने शिकायत की थी कि कौर भाजपा की मदद करने के मकसद से पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं. इसमें यह भी कहा गया है कि पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी ऐसी ही शिकायत की थी. बता दें कि वर्ष 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाने का फैसला किया था, जिसके बाद चरणजीति सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस सत्संग हादसा: फरार हुआ 'भोले' बाबा, आश्रम में सर्च ऑपरेशन जारी
"नोटिस का जवाब दे दिया, अब जो करना है कर लें", परनीत कौर का कांग्रेस को दो टूक जवाब
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
Next Article
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;