दिल्‍ली में G20 नेताओं की बैठकों के लिए ITPO कॉम्प्लेक्स तैयार, 26 जुलाई को होगा उद्घाटन

लगभग 123 एकड़ के परिसर क्षेत्र के साथ, प्रगति मैदान परिसर गर्व से भारत के सबसे बड़े एमआईसीई (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियां) स्‍थल का खिताब रखता है.

दिल्‍ली में G20 नेताओं की बैठकों के लिए ITPO कॉम्प्लेक्स तैयार, 26 जुलाई को होगा उद्घाटन

कन्वेंशन सेंटर के लेवल 3 पर, 7,000 व्यक्तियों की बैठने की भव्य क्षमता है

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली G20 बैठकों की मेजबानी के लिए तैयार है. प्रगति मैदान में नया इंटीग्रेटेड एग्जीबिशन कम कन्वेंशन सेंटर (IECC) का काम पूरा हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जुलाई को इसका उद्घाटन कर सकते हैं. प्रगति मैदान में इंटरनेशनल ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (ITPO) का 123 एकड़ में फैले इस कॉम्‍प्‍लेक्‍स को रीडिवेलप किया गया है. 9-10 सितंबर को 18वें जी-20 शिखर सम्मेलन के राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों की बैठक नए कन्वेंशन सेंटर में होगी.

लगभग 123 एकड़ के परिसर क्षेत्र के साथ, प्रगति मैदान परिसर गर्व से भारत के सबसे बड़े एमआईसीई (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियां) स्‍थल का खिताब रखता है. आयोजनों के लिए उपलब्ध कवर किए गए स्थान के संदर्भ में, पुनर्विकसित और आधुनिक IECC कॉम्प्लेक्स दुनिया के शीर्ष 10 प्रदर्शनी और कन्वेंशन कॉम्प्लेक्स में अपना स्थान रखता है, जो जर्मनी में हनोवर प्रदर्शनी केंद्र, शंघाई में राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर (NECC) जैसे विशाल नामों को कड़ी टक्कर देता है. IECC के कद और बुनियादी ढांचे की विशालता बड़े पैमाने पर विश्व स्तरीय आयोजनों की मेजबानी करने की भारत की क्षमता का प्रमाण है.

toebmvr8


 
कन्वेंशन सेंटर के लेवल 3 पर, 7,000 व्यक्तियों की बैठने की भव्य क्षमता है, जो ऑस्ट्रेलिया में प्रतिष्ठित सिडनी ओपेरा हाउस की 5500 की तुलना में इसे बैठने की क्षमता से भी बड़ा बनाती है. यह प्रभावशाली विशेषता IECC को वैश्विक स्तर पर मेगा सम्मेलनों, अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलनों और सांस्कृतिक समारोहों की मेजबानी के लिए उपयुक्त स्थान के रूप में स्थापित करती है.

c19efevg


 
अपनी कई असाधारण विशेषताओं के बीच, IECC में 3,000 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता वाला एक शानदार एम्फीथिएटर है. संयुक्त रूप से तीन पीवीआर थिएटरों के बराबर, यह भव्य एम्फीथिएटर मनमोहक प्रदर्शन, सांस्कृतिक शो और मनोरंजन कार्यक्रमों के लिए मंच तैयार करता है, जो अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले माहौल से दर्शकों का मन मोह लेगा.  

4se6ngbo

आईईसीसी में आगंतुकों की सुविधा एक प्राथमिकता है, जो 5,500 से अधिक वाहन पार्किंग स्थानों के प्रावधान से जाहिर होती है. सिग्नल-मुक्त सड़कों के माध्यम से पहुंच में आसानी यह सुनिश्चित करती है कि आगंतुक बिना किसी परेशानी के कार्यक्रम स्थल तक पहुंच सकें.

ये भी पढ़ें :-
अदाणी विल्मर ने नकली 'फॉर्च्यून ब्रांड' उत्पादों की बिक्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई
मणिपुर में महिला को निर्वस्त्र घुमाने की घटना वाले दिन ही दो अन्य युवतियों के साथ भी हुई 'दरिंदगी', फिर हत्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com