झुनझुनवाला ने जिंदगी को कुछ ऐसे जिया, व्हीलचेयर पर झूमते यह वीडियो हो रहा है वायरल

इस ट्वीट के साथ झुनझुनवाला के डांस का एक वीडियो भी साझा किया गया है. इस वीडियो में झुनझुनवाला बीमार होने के बाद भी व्हीलचेयर पर बॉलीवुड सांग कजरा रे कजरा रे पर झूमते दिख रहे हैं.

झुनझुनवाला ने जिंदगी को कुछ ऐसे जिया, व्हीलचेयर पर झूमते यह वीडियो हो रहा है वायरल

नई दिल्ली:

राकेश झुनझुनवाला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में राकेश झुनझुनवाला व्हीलचेयर पर झूमते और नाचते दिख रहे हैं. उनके इस वीडियो को कांग्रेस नेता संजय निरुपम में ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि राकेश झुनझुनवाला की दोनों किडनियाँ खराब हो गईं थीं. वे डायलिसिस पर थे. उनका यह वीडियो मौत को बौना बता रहा है.बस, जिंदगी जीने की जिद्द होनी चाहिए. इस ट्वीट के साथ झुनझुनवाला के डांस का एक वीडियो भी साझा किया गया है. इस वीडियो में झुनझुनवाला बीमार होने के बाद भी व्हीलचेयर पर बॉलीवुड सांग कजरा रे कजरा रे पर झूमते दिख रहे हैं. वो अपने आसपास खड़े लोगों से भी इस गाने पर उनके साथ नाचने का आग्रह करते दिख रहे हैं. 

बता दें कि शेयर मार्केट के दिग्गज राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया. सूत्रों के मुताबिक, सुबह 6.45 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी. वह कुछ दिन पहले भी अस्पताल में भर्ती रहकर गए थे. उन्हें 2-3 सप्ताह पहले अस्पताल से छुट्टी दी गई थी. लेकिन अस्पताल से जाने के बाद भी उनकी तबीयत सही नहीं रह रही थी. सुबह दिल का दौरा पड़ने बाद उन्हें अस्पताल लाया गया था. अस्पताल लाते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे.

झुनझुनवाला कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित थे और उन्हें आखिरी बार एक सप्ताह पहले Akasa Air के लॉन्च पर देखा गया था. वह इस एयरलाइंस के फाउंडर भी थे, जिसे हालही में शुरू किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि राकेश झुनझुनवाला Rare Enterprises नाम से अपनी एसेट्स मैनेजमेंट कंपनी चलाते थे. इनकी कंपनी का नाम 'Rare'  है, जो उनके और उनकी पत्नी के नामों के शुरुआती दो अक्षरों को मिलाकर रखा गया है. यानी राकेश का 'RA' और पत्नी रेखा झुनझुनवाला के नाम के शुरुआती दो अक्षर 'RE' को मिलाकर बनाया गया था. फोर्ब्स के मुताबिक, 30 से अधिक भारतीय शेयरों में अहम हिस्सेदारी रखने वाले झुनझुनवाला 5.8 बिलियन डॉलर (करीब  ₹ 46,000 करोड़) की कुल संपत्ति के साथ भारत के 52वें सबसे अमीर व्यक्ति थे. शेयर बाजार में अपनी शुरुआत करने के एक साल बाद उन्होंने साल 1986 में 5 लाख रुपए का मुनाफा कमाया था. तब उन्होंने टाटा टी के 43 रुपए के हिसाब से 5 हजार शेयर खरीदे थे, जो तीन महीने बाद 143 रुपए में बिके. टाटा के शेयर बेचने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने जो पूंजी निवेश की थी, उससे तीन गुना ज्यादा मुनाफा उन्होंने कमाया है.