राज्यसभा: व्हीलचेयर पर आसानी से आवाजाही के लिए मनमोहन सिंह की सीट अंतिम पंक्ति में की गई

कांग्रेस ने इस सत्र में सीटों का पुनर्आवंटन किया है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री सिंह को उनकी सुविधा के लिए अंतिम पंक्ति की सीट आवंटित की गई है क्योंकि वह अब व्हीलचेयर पर हैं.

राज्यसभा: व्हीलचेयर पर आसानी से आवाजाही के लिए मनमोहन सिंह की सीट अंतिम पंक्ति में की गई

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अब राज्यसभा की पहली पंक्ति की सीट की जगह अंतिम पंक्ति की एक सीट पर बैठेंगे.
कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह कदम व्हीलचेयर के जरिये सिंह (90) की उच्च सदन में आवाजाही को सुगम बनाने के लिए उठाया गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह अब पार्टी द्वारा उन्हें फिर से आवंटित किए जाने के बाद पहली पंक्ति की सीटों पर बैठेंगे.

कांग्रेस ने इस सत्र में सीटों का पुनर्आवंटन किया है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री सिंह को उनकी सुविधा के लिए अंतिम पंक्ति की सीट आवंटित की गई है क्योंकि वह अब व्हीलचेयर पर हैं. सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सदन के उपसभापति हरिवंश की बगल में पहली पंक्ति में अपनी सीट पर बने रहेंगे.

विपक्ष की ओर से पहली पंक्ति में रहने वाले अन्य नेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा (जद-एस), संजय सिंह (आप), प्रेम चंद गुप्ता (राजद), डेरेक ओ ब्रायन (तृणमूल कांग्रेस), के केशव राव (बीआरएस) और तिरुचि शिवा (द्रमुक) शामिल हैं. सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने अंतिम पंक्तियों में बैठने की व्यवस्था में भी कुछ बदलाव किए हैं जबकि पहली पंक्ति में बैठने वालों के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-