'कौन बनेगा करोड़पति'? आज हॉट सीट पर बैठेंगी राजस्थान की दो महिला सरपंच

छवि राजावत और नीरू यादव के सोशल मीडिया पर काफी फॉलोअर्स हैं. दोनों का ही दृष्टिकोण ग्रामीण विकास के लिए दूसरे लोगों से हटकर है.

'कौन बनेगा करोड़पति'? आज हॉट सीट पर बैठेंगी राजस्थान की दो महिला सरपंच

केबीसी में दिखेगा राजस्थान की दो महिला सरपंचों का दम

राजस्थान के दो गांवों की तस्वीर बदलने वाली दो महिला सरपंच आज केबीसी की हॉट सीट पर बैठेंगी और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के कठिन सवालों का जवाब देंगी. ये दोनों महिला सरपंच छवि राजावत और नीरू यादव हैं.छवि राजावत जयपुर के पास सोडा गांव की सरपंच हैं और नीरू यादव झुंझुनू जिले के लांबी अहीर गांव की सरपंच हैं. दोनों ही सरपंच आज केबीसी में नजर आने वाली हैं. दोनों  ही सरपंचों ने फेमस क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड के लिए रिकॉर्डिंग की थी. केबीसी का यह एपिसोड आज रात को टीवी पर प्रसारित होगा.

ये भी पढ़ें-जैसलमेर में मिला जुरासिक काल के अंडे का जीवाश्म, डायनासोर का हो सकता है अंडा!

KBC में दिखेगा दो महिला सरपंचों का दम

दोनों महिला सरपंच, छवि राजावत और नीरू यादव के सोशल मीडिया पर काफी फॉलोअर्स हैं. दोनों का ही दृष्टिकोण ग्रामीण विकास के लिए दूसरे लोगों से हटकर है. छवि राजावत दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएट हैं.उन्होंने एमबीए किया है. उन्होंने अपने गांव की तरक्की के लिए काम करने का फैसला करते हुए अपने लिए अलग राह चुनी है. सरपंच बनने से पहले वह पहले एक कॉर्पोरेट फर्म में काम करती थीं. छवि की उम्र 46 साल है. वह पिछले 10 सालों से सरपंच हैं. लेकिन वह सबसे कम उम्र की ग्राम प्रधान बनी थीं. छवि किसी भी राजनीातिक पार्टी से नहीं जुड़ी हैं.

बदल गया झुंझनू और सोडा गांव का हाल 

वहीं नीरू यादव ने गांव की लड़कियों के लिए हॉकी टीम बनाने की पहल कर लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल की है. वह "हॉकी वाली सरपंच" के रूप में काफी फेमस हैं. गांव की लड़कियों के लिए हॉकी टीम बनाने के लिए नीरू ने अपनी दो साल की सैलरी लगा दी. झुंझुनू गांव के लोगों का जीवनस्तर सुधारने के लिए नीरू की खूब तारीफ की जाती है. उन्होंने गांव को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए एक बर्तन बैंक शुरू किया. जिनमें बहुत कम कीमत पर किराए पर स्टील के बर्तन लोगों को मुहैया कराए जाते हैं. इस बैंक का मकसद गांव को प्लास्टिक फ्री बनाना है. अब छवि और नीरू दोनों की महिला सरपंच कौन बनेगा करोड़पति में अपना दम दिखाएंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-जानिए कौन है गौरी नागौरी, जिसने राजनीति में उतरने का ऐलान कर मचा दी है सनसनी