राजस्थान, तेलंगाना चुनाव : उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए BJP CEC की हुई बैठक

सीईसी द्वारा उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने से पहले, शाह और नड्डा ने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ व्यापक बैठकें की हैं. भाजपा, कांग्रेस शासित राजस्थान में सत्ता में वापसी और बीआरएस शासित तेलंगाना में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए जोरदार प्रयास कर रही है.

राजस्थान, तेलंगाना चुनाव : उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए BJP CEC की हुई बैठक

चुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक

नई दिल्ली: राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए अपने शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया. PM मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी बैठक में शामिल हुए.

राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए पार्टी ने अभी तक 76 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है. प्रदेश में 25 नवंबर को मतदान है. पार्टी ने तेलंगाना चुनाव के लिए अब तक 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. 119 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान है.

सीईसी द्वारा उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने से पहले, शाह और नड्डा ने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ व्यापक बैठकें की हैं. भाजपा, कांग्रेस शासित राजस्थान में सत्ता में वापसी और बीआरएस शासित तेलंगाना में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए जोरदार प्रयास कर रही है. वहीं, कांग्रेस दक्षिण के इस राज्य में सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है.

भाजपा ने राजस्थान में सात और तेलंगाना चुनाव में तीन सांसदों को मैदान में उतारा है. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम सहित पांच राज्यों में सात नवंबर से 30 नवंबर के बीच विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे कई पर्यवेक्षकों द्वारा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-
बिहार : सारण में खेतों से घर आ रहे किसानों की नाव सरयू नदी में पलटी, 15 लापता; तीन शव बरामद



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)