राजस्थान: परेड पर निकले कांग्रेसी विधायकों ने राजभवन के अंदर लगाए नारे- 'गहलोत तुम संघर्ष करो...'

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को राजभवन अपने शक्ति प्रदर्शन के लिए पहुंचे हैं. यहां गहलोत अपने बहुमत का प्रदर्शन करने के लिए विधायकों को परेड पर लेकर आए जहां, विधायक 'गहलोत तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगाते नज़र आए.

राजस्थान: परेड पर निकले कांग्रेसी विधायकों ने राजभवन के अंदर लगाए नारे- 'गहलोत तुम संघर्ष करो...'

विधानसभा सत्र जल्द बुलाने की मांग के साथ गवर्नर से मिलने पहुंचे अशोक गहलोत.

खास बातें

  • गहलोत के विधायकों की परेड
  • गवर्नर से मिलने पहुंचे अशोक गहलोत
  • समर्थन में विधायकों ने लगाए नारे
जयपुर:

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) शुक्रवार को राजभवन (Governor's House) अपने शक्ति प्रदर्शन के लिए पहुंचे. गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करने का वक्त मांगा था, जो मिलने के बाद वो अपने विधायकों (Congress MLAs on parade) के साथ राजभवन पहुंचे. यहां पर गहलोत अपने बहुमत का प्रदर्शन करने के लिए विधायकों को परेड पर लेकर आए. राजभवन पहुंचे विधायकों ने गहलोत के समर्थन में नारे भी लगाए. विधायक यहां 'गहलोत तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगाते नज़र आए. विधायक यहां राज्यपाल से मिलने का इंतज़ार कर रहे थे. उनकी मांग है कि विधानसभा का सत्र जल्द से जल्द बुलाया जाए.

अशोक गहलोत ने शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद अपने विधायकों की परेड कराई. हाईकोर्ट ने आज अपना सुरक्षित फैसला सुनाते हुए यथास्थिति को बरकरार रखने का आदेश दिया है. यानी कोर्ट ने अपने पहले वाले आदेश, जिसमें स्पीकर की ओर से बागी विधायकों पर कार्रवाई करने पर रोक लगाई गई थी, को बरकरार रखा गया है. 

बता दें कि गहलोत ने अभी गुरुवार की रात ही गवर्नर से मुलाकात की थी. उन्होंने उनसे मुलाकात के पहले पत्रकारों के सामने बयान दिया था कि उनके पास बहुमत है और उनकी मांग है कि जल्द से जल्द विधानसभा सत्र बुलाया जाए. गहलोत ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस संबंध में राज्यपाल के रवैये की आलोचना भी की. गहलोत ने कहा कि उन्होंने गुरुवार को ही राज्यपाल से विधानसभा सत्र जल्द बुलाने को लेकर मांग की लेकिन राज्यपाल की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. 

गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'हमने कल राज्यपाल से सत्र बुलाने की मांग की है लेकिन राज्यपाल की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है. ऐसा लगता है कि उनके ऊपर कोई दबाव है.' उन्होंने आगे कहा, 'मैंने फिर उनसे टेलीफोन पर बात की है कि आपका एक संवैधानिक पद है उसकी गरिमा है..कृपा करके अपना फैसला करें'. सीएम गहलोत ने कहा कि वो विधानसभा शुरू करना चाहते हैं. 'पूरा देश- प्रदेश देखेगा, डिबेट होगी, और दूध का दूध पानी हो जाएगा.'

Video: CM अशोक गहलोत बोले- राज्यपाल से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग लेकिन...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com