विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर की खूबसूरत वादियों में राहुल गांधी, कश्मीरी 'वाज़वान' और आइसक्रीम का लिया स्वाद

कई स्थानीय लोग राहुल गांधी को देखने के लिए उमड़ पड़े. सुरक्षा बलों को उनको रोकने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. कई लोगों ने मोबाइल फोन से राहुल गांधी का वीडियो रिकॉर्ड किया.

जम्मू-कश्मीर की खूबसूरत वादियों में राहुल गांधी, कश्मीरी 'वाज़वान' और आइसक्रीम का लिया स्वाद
जम्मू-कश्मीर दौरे पर राहुल गांधी
श्रीनगर:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. इस दौरान अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पारंपरिक स्थानीय व्यंजन 'वाजवान' का आनंद लेने के लिए श्रीनगर शहर के प्रसिद्ध होटल अहदूस गए. सुरक्षा अधिकारियों को बताने के बाद राहुल गांधी इस होटल में खाना खाने गए. एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “हमें व्यस्त रेजीडेंसी रोड पर उनके आगमन के लिए जल्दी से तैनाती करनी थी और सड़कें क्लियर करनी थीं. वीआईपी यात्रा के लिए यातायात को निकटवर्ती मौलाना आजाद रोड की ओर आंशिक रूप से मोड़ दिया गया."

राहुल गांधी ने कश्मीरी वाज़वान ‘ट्रामी' का लिया स्वाद

गांधी सीधे अहदूस होटल पहुंचे और हॉल में उस समय वहां मौजूद अन्य मेहमानों के साथ बैठ गए. अहदूस के होटल के प्रबंधक अब्दुल हमीद ने आईएएनएस को बताया, “राहुल गांधी ने पारंपरिक कश्मीरी वाज़वान ‘ट्रामी' का ऑर्डर दिया. ट्रामी में 'मीठी माज', 'तबक माज़', 'कबाब' और 'चिकन' जैसे पारंपरिक वाज़वान व्यंजन थे. फिर उन्हें 'रिश्ता', 'रोगन जोश' और अंत में 'गोस्ताबा' परोसा गया. प्रबंधक ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उनके साथ थे. उन्होंने शाकाहारी भोजन लिया."

राहुल गांधी को देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

कई स्थानीय लोग राहुल गांधी को देखने के लिए उमड़ पड़े. सुरक्षा बलों को उनको रोकने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. कई लोगों ने मोबाइल फोन से राहुल गांधी का वीडियो रिकॉर्ड किया. सिटी सेंटर की अपनी शाम की यात्रा समाप्त करने से पहले गांधी आइसक्रीम खाने के लिए पास के 'एरीना आइसक्रीम पार्लर' भी गए. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का आकलन करने जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम श्रीनगर पहुंचे.

फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात का प्लान

दोनों नेता अन्य दलों से संभावित गठबंधन पर नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख डॉ फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे. गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे और फिर यहां एक होटल में प्रेस वार्ता करेंगे. इसके बाद वह चुनाव संबंधी बैठकों के लिए जम्मू जाएंगे. दोनों नेता दस साल के अंतराल के बाद हो रहे चुनाव के लिए जमीनी स्तर की तैयारियों के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बंगाल की जनता से माफी मांगती हूं, CM की कुर्सी भी छोड़ने को तैयार... ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा?
जम्मू-कश्मीर की खूबसूरत वादियों में राहुल गांधी, कश्मीरी 'वाज़वान' और आइसक्रीम का लिया स्वाद
रेल दुर्घटना की साजिश? कानपुर में ट्रैक पर रखे सिलेंडर से टकराई ट्रेन, संदिग्‍ध वस्‍तुएं बरामद
Next Article
रेल दुर्घटना की साजिश? कानपुर में ट्रैक पर रखे सिलेंडर से टकराई ट्रेन, संदिग्‍ध वस्‍तुएं बरामद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com