"राहुल गांधी का भाषण लिखने वालों को..." : अदाणी ग्रुप को मिली क्लीनचिट पर BJP का तंज

उच्चतम न्यायालय की एक विशेषज्ञ समिति ने कहा है कि वह अदाणी समूह के शेयरों में हुई तेजी को लेकर किसी तरह की नियामकीय विफलता का निष्कर्ष नहीं निकाल सकती है.

नई दिल्ली:

अदाणी मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता का भाषण लिखने वालों को उनकी ‘झूठ मशीन' को बनाए रखने के लिए अब कुछ और विचित्र करना होगा.

भाजपा नेता अमित मालवीय ने जहां गांधी पर निशाना साधा, वहीं शीर्ष अदालत में अदाणी समूह का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दावा किया कि समिति का निष्कर्ष पूरी तरह से कंपनी के पक्ष में है.

रोहतगी ने संवाददाताओं से कहा कि समिति ने पाया कि शेयर की कीमतों में कोई हेरफेर नहीं हुआ है और चिंता करने का कोई वास्तविक कारण नहीं है.

उन्होंने कहा कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की जांच अब भी जारी है और अभी तक यह निष्कर्ष है कि कंपनी ने कोई उल्लंघन नहीं किया है.

बता दें, उच्चतम न्यायालय की एक विशेषज्ञ समिति ने कहा है कि वह अदाणी समूह के शेयरों में हुई तेजी को लेकर किसी तरह की नियामकीय विफलता का निष्कर्ष नहीं निकाल सकती है.

समिति ने यह भी कहा है कि सेबी विदेशी संस्थाओं से धन प्रवाह के कथित उल्लंघन की अपनी जांच में कोई सबूत नहीं जुटा सकी है.

भाजपा के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख मालवीय ने कहा कि सरकार को निशाना बनाने का राहुल गांधी का एक और अभियान विफल हो गया है. उन्होंने कहा कि इससे पहले राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है' अभियान चलाकर भी उन्हें विफलता ही हाथ लगी थी.

उन्होंने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त विशेषज्ञ समिति ने अदालत को सूचित किया कि यह निष्कर्ष निकालना संभव नहीं है कि मूल्य में हेरफेर के आरोपों के बीच कोई नियामकीय विफलता हुई है. राहुल गांधी के भाषण लेखकों को अब उनकी झूठ की मशीन को बनाए रखने के लिए कुछ और विचित्र तरीके से सामने आना होगा.''

छह सदस्यीय समिति ने हालांकि कहा कि अमेरिका की वित्तीय शोध और निवेश कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट से पहले अदाणी समूह के शेयरों में ‘शॉर्ट पोजीशन' (भाव गिरने पर मुनाफा कमाना) बनाने का एक सबूत था और हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद भाव गिरने पर इन सौदों में मुनाफा दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें-

अदाणी ग्रुप ने निवेशकों का भरोसा बनाने के लिए कदम उठाए: SC एक्सपर्ट कमिटी

"अदाणी ग्रुप के बेदाग निकलने से खुश हूं": सुप्रीम कोर्ट के पैनल रिपोर्ट पर बोले मुकुल रोहतगी

'किसी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ' पढ़िए सुप्रीम कोर्ट कमिटी रिपोर्ट की बड़ी बातें

यह भी देखें- "Adani Group का शॉर्ट सेलिंग से कोई लेना-देना नहीं" : SC Panel

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)