राजस्थान के बेणेश्वर धाम में आज रैली करेंगे राहुल गांधी, आदिवासी वोटबैंक पर रहेगा फोकस

आदिवासी वोट बैंक हमेशा कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण रहा है, लेकिन हाल ही में बीटीपी या भारतीय आदिवासी पार्टी के उदय ने राजस्थान और गुजरात दोनों में कांग्रेस के इस पारंपरिक वोट बैंक को प्रभावित किया है. 

राजस्थान के  बेणेश्वर धाम में आज रैली करेंगे राहुल गांधी, आदिवासी वोटबैंक पर रहेगा फोकस

बेणेश्वर धाम में राहुल गांधी की रैली... (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan News) के उदयपुर में चिंतन शिविर के बाद कांग्रेस आज दक्षिण राजस्थान के प्रसिद्ध तीर्थस्थल बेणेश्वर धाम में रैली करने जा रही है.  ट्राइबल वोट बैंक को साधने के लिए राहुल गांधी और अशोक गहलोत इस रैली को संबोधित करेंगे. राहुल बनेश्वर मंदिर में दर्शन भी करेंगे.  बेणेश्वर धाम माही नदी के तट पर है और इससे गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश का आदिवासी क्षेत्र लगता है. बेणेश्वर में रैली कर कांग्रेस ने तीनों राज्यों के आदिवासियों तक अपनी पहुंच बनाने की योजना बनाई है. गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं और एमपी और राजस्थान अगले साल होंगे.

"कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा", सोनिया गांधी का उदयपुर के चिंतन शिविर में ऐलान

आदिवासी वोट बैंक हमेशा कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण रहा है, लेकिन हाल ही में बीटीपी या भारतीय आदिवासी पार्टी के उदय ने राजस्थान और गुजरात दोनों में कांग्रेस के इस पारंपरिक वोट बैंक को प्रभावित किया है. 

जनता से कांग्रेस का संपर्क टूट गया, इसे फिर से जोड़ना होगा: राहुल गांधी

इससे पहले राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने ऐलान किया कि पार्टी की तरफ से कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की जाएगी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने कहा कि हम 2 अक्टूबर से गांधी जयंती के दिन 'राष्ट्रीय कन्याकुमारी टू कश्मीर भारत जोड़ों यात्रा' शुरू करेंगे. सभी युवा और सभी नेता इस यात्रा में हिस्सा लेंगे.अपने छोटे से संबोधन के अंत में सोनिया गांधी ने तीन बार जोर देकर कहा कि "हम जीतेंगे, हम जीतेंगे, हम जीतेंगे- यही हमारा संकल्प है, यही हमारा संकल्प है.

ये VIDEO भी देखें : चिंतन शिविर में बीजेपी पर बरसे राहुल गांधी, सोनिया गांधी बोलीं- 'हम वापसी करेंगे'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com