"बीजेपी की कठपुतली": मेघालय चुनाव से पहले जयराम रमेश का बड़ा आरोप

रमेश ने दावा किया कि मेघालय का चुनाव कांग्रेस के लिए ‘‘ऐतिहासिक चुनाव’’ होगा. उन्होंने कहा कि उसके 60 उम्मीदवारों में से 47 की आयु ‘‘45 साल से कम है’’ और राज्य में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.

(फाइल फोटो)

शिलांग:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कोनराड के. संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) और तृणमूल कांग्रेस पर चुनावी राज्य मेघालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘‘कठपुतली'' होने का आरोप लगाया.

रमेश ने दावा किया कि मेघालय का चुनाव कांग्रेस के लिए ‘‘ऐतिहासिक चुनाव'' होगा. उन्होंने कहा कि उसके 60 उम्मीदवारों में से 47 की आयु ‘‘45 साल से कम है'' और राज्य में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि इस तरह के फैसले युवाओं को आगे लाने में मदद करते हैं.

यहां 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करने आए कांग्रेस नेता ने कहा कि मेघालय का मतलब बादलों का घर है, लेकिन ‘‘ये बादल बारिश वाले नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बिजली कटौती के हैं.''

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के बादल और मेघालय की पहचान के विनाश के खिलाफ तथा भाजपा, एनपीपी, यूडीपी, टीएमसी के अपवित्र गठबंधन के बादल के खिलाफ लड़ रही है, जो दावा कर रहे हैं कि वे स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ रहे हैं...लेकिन वे विभिन्न राज्यों में भाजपा की कठपुतली हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- जम्‍मू कश्‍मीर में 26 साल पहले भी हुई थी लिथियम की खोज, अभी जश्न मनाना हो सकता है जल्दबाजी
-- कोलकाता सबसे स्वच्छ शहरों में से एक और इसका श्रेय CM ममता को जाता है : गुलाम नबी आजाद



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)