पंजाब: मंत्री ने कैमरे के सामने की 'सरेआम बेइज्जती' तो स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर ने दे दिया इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मई में भ्रष्टाचार के आरोप में अपने तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था.

चंडीगढ़:

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौरामाजरा द्वारा सबके सामने ऑन कैमरा अपमानित किए जाने के एक दिन बाद, फरीदकोट स्थित बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति डॉ. राज बहादुर ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आज राज्य सरकार को पत्र लिखा है. दरअसल, अस्पताल के वार्डों में गंदगी की शिकायत के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री पत्रकारों और कैमरामैन के साथ सरकारी अस्पताल पहुंचे और डॉ. बहादुर को मरीजों के लिए लगाए बिस्तर पर लेटने के लिए कहा. 

मंत्री जौरामाजरा बिस्तर से उठते ही डॉक्टर से कहते सुनाई देते हैं, '' सब आपके हाथ में है, सब आपके हाथ में है.'' इसी बीच, कोई गद्दे को उठाता है और उसकी खराब स्थिति की ओर इशारा करता है. मंत्री तब पूछते हैं कि उसे स्टोर दिखाए जाएं. इस पूरे प्रकरण का वीडियो सामने आने के बाद बवाल मच गया. विपक्षी नेताओं ने मंत्री के व्यवहार की आलोचना करते हुए इसे "सस्ता नाटक" कहा था.

कांग्रेस नेता परगट सिंह ने कहा था, " भीड़ का इस तरह का व्यवहार हमारे मेडिकल स्टाफ का ही मनोबल गिराएगा." मई में, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था. विपक्ष के नेताओं के साथ ही आईएमए और आईओए ने भी मंत्री के हरकतों की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि डॉक्टर बहुत प्रेशर में काम करते हैं. ऐसे में उनके साथ ऐसा बर्ताव उचित नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- एक BJP नेता ने नहीं दी श्रद्धांजलि : गुजरात में 'जहरीली शराब' पीने से हुई मौतों पर AAP नेता का भाजपा पर निशाना
-- सुपरटेक ट्विन टावर मामला : रिसर्च इंस्टीट्यूट ने SC के सामने रखी अपनी परेशानी, कहा - पूरा डेटा नहीं मिला है