आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केंद्र से सुरक्षा की मांग पर विपक्ष ने घेरा

गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद पंजाब में सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए जल्द ही अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. पंजाब पुलिस में लगभग 80 हजार जवान हैं, जिनके साथ अर्धसैनिक बल के 1000 जवान सुरक्षा में तैनात होंगे.

आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केंद्र से सुरक्षा की मांग पर विपक्ष ने घेरा

भगवंत मान दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इस बैठक में सीमा सुरक्षा, बीबीएमबी में नियुक्ति और किसानों के विरोध से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी. पंजाब ने इससे पहले गृह मंत्रालय से प्रदेश में अतिरिक्त केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग भी की थी, जिसे एमएचए ने मंजूरी दे दी है.

जून के पहले सप्ताह में 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' की बरसी को देखते हुए पंजाब सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग की थी. गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद पंजाब में सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए जल्द ही अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों को तैनात किया जाएगा. पंजाब पुलिस में लगभग 80 हजार जवान हैं, जिनके साथ अर्धसैनिक बल के 1000 जवान सुरक्षा में तैनात होंगे.

पंजाब सरकार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों की कई मांगों को माना, CM मान के साथ बैठक के बाद धरना खत्म

वहीं अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग को लेकर पंजाब में विपक्ष ने सरकार पर हमले भी तेज कर दिए हैं. पंजाब लोक कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की 10 अतिरिक्त कंपनियों से अनुरोध किया है. हालांकि इसी आप पार्टी ने तब आपत्ति जताई थी, जब भारत सरकार ने पंजाब में बीएसएफ के परिचालन क्षेत्राधिकार का विस्तार किया था. लेकिन सुरक्षा विफलता को स्वीकार करने के बाद, आशा है कि अब आप सरकार सुरक्षा चुनौतियों को गंभीरता से संभालेगी.

इधर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने सुरक्षा खतरे से निपटने के लिए अतिरिक्त केंद्रीय बलों की मांग की है. भगवंत मान साहब, क्या यह ऐसा नहीं है कि आपने स्वीकार कर लिया है कि आप पंजाब को सुरक्षा के खतरे का सामना करने में विफल रहे हैं. जबकि पंजाब पुलिस के कमांडो को अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में लगाया गया है और आप केंद्रीय मदद मांग रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब CM भगवंत मान बोले, मोहाली विस्फोट करने वालों को बख्शेंगे नहीं, केजरीवाल ने सख्त सज़ा का वादा किया