दिल्ली में 1,000 करोड़ के ड्रग्स ज़ब्त, पुणे-दिल्ली में अब तक बरामद हुईं 3,000 करोड़ की नशीली दवाएं

बताया जा रहा है कि पुणे पुलिस की यह इतिहास की सबसे बड़ी कार्रवाई है. पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने दो दिन में 1,100 करोड़ रुपये कीमत का 600 किलो मेफेड्रोन जब्त किया है.

दिल्ली में 1,000 करोड़ के ड्रग्स ज़ब्त, पुणे-दिल्ली में अब तक बरामद हुईं 3,000 करोड़ की नशीली दवाएं

नई दिल्ली:

पुणे पुलिस ने दिल्ली के हौजखास इलाके में बड़ी छापेमारी करते हुए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स बरामद किए हैं. बता दें कि पुणे पुलिस नियमित रूप से ड्रग्स की छापेमारी कर रही है. इससे पहले पुणे पुलिस ने क्राइम ब्रांच की मदद से पुणे के विश्रांतवाड़ी इलाके से 100 करोड़ से अधिक के ड्रग्स जब्त किए थे. 

इसके बाद अब पुणे पुलिस ने दिल्ली के हौजखास में भी छापेमारी की है. पुणे से अब तक 1,100 करोड़ रुपये के ड्रग्स जब्त किए जा चुके हैं. वहीं दिल्ली से भी अब 1,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए हैं. पुलिस ने दिल्ली और पुणे से अबतक लगभग 3,000 करोड़ की ड्रग्स जब्त किए हैं.

बताया जा रहा है कि पुणे पुलिस की यह इतिहास की सबसे बड़ी कार्रवाई है. पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने दो दिन में 1,100 करोड़ रुपये कीमत का 600 किलो मेफेड्रोन जब्त किया है. इस मामले में अनिल साबले नाम के एक फैक्ट्री मालिक को पुलिस ने महाराष्ट्र के डोंबिवली से हिरासत में लिया है.

इसस पहले 19 फरवरी को भी पुणे में पुलिस की क्राइम ब्रांच ने देर रात चलाए गए एक ऑपरेशन में 55 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी) जब्त किया था. इसके बाद कुरुकुंभ एमआईडीसी में एक केमिकल कंपनी पर छापा मारकर एमडी ड्रग्स जब्त किया गया था. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या ड्रग माफिया ललित पाटिल का संबंध इस ड्रग तस्करी मामले से है. क्राइम ब्रांच की ओर से की गई इस कार्रवाई से नशे का दायरा और बढ़ने की आशंका है.

बता दें कि क्राइम ब्रांच ने सोमवार को पुणे में तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 3.5 करोड़ रुपये की मेफेड्रोन (एमडी) जब्त की. नशीली दवाओं की तस्करी का यह गोरखधंधा नमक के गोदाम में किया जा रहा था. पुलिस ने संदेह जताया है कि इसमें अंतरराष्ट्रीय तस्करों का हाथ हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : पुणे में 100 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त, नमक बेचने की आड़ में हो रहा था यह गोरखधंधा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : पुणे में कॉलेज छात्र को ड्रग्स के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर 5 लाख रुपये ठगे