पुणे से सांसद गिरीश बापट का निधन, कस्बा पेठ विधानसभा सीट से पांच बार चुने गए थे विधायक

बापट का अंतिम संस्कार बुधवार शाम को वैकुंठ श्मशान घाट में किया जाएगा. लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने बापट के निधन पर शोक जताया है.

पुणे से सांसद गिरीश बापट का निधन, कस्बा पेठ विधानसभा सीट से पांच बार चुने गए थे विधायक

पुणे से लोकसभा के सदस्य गिरीश बापट का बुधवार को पुणे के एक अस्पताल में निधन हो गया.

नई दिल्ली:

पुणे से लोकसभा के सदस्य गिरीश बापट का बुधवार को पुणे के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 72 वर्ष के थे. बापट पिछले डेढ़ साल से बीमार थे. उन्हें गंभीर स्थिति में दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर थे.

लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने बापट के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि अपने कल्याणकारी कार्यों से गिरीश बापट ने सामाजिक जीवन पर गहरा प्रभाव छोड़ा. वह जनहित के लिए सदैव समर्पित रहे. ओम बिरला ने गिरीश बापट के परिजनों के प्रति भी संवेदनाएं जताई. 

भाजपा की पुणे शहर इकाई के अध्यक्ष जगदीश मुलिक ने कहा, ‘‘आज बहुत दुखद दिन है. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पुणे लोकसभा सीट से सांसद गिरीश बापट आज हमें छोड़कर चले गए. उनका अस्पताल में निधन हो गया. वह पिछले डेढ़ साल से बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था.'' उन्होंने बताया कि बापट का अंतिम संस्कार बुधवार शाम को वैकुंठ श्मशान घाट में किया जाएगा. वह कस्बा पेठ विधानसभा सीट से पांच बार विधायक चुने गए थे. वह 2019 में पुणे से सांसद बने.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
काशी में 400 सालों से जलती चिताओं के बीच क्यों नृत्य करती हैं नगर वधुएं? जानें वजह
SCO देशों के सुरक्षा सलाहकार आज दिल्ली में बैठक करेंगे, पाकिस्तान भी कर सकता है शिरकत