महाराष्ट्र में प्रदर्शनकारी ट्रक ड्राइवरों ने पुलिसकर्मी पर किया हमला, दौड़ा-दौड़ा कर लाठी-डंडों से पीटा

वीडियो में पुलिसकर्मी पर हमला करते और उसे भगाते हुए देखा जा सकता है. कुछ लोगों को उसे पत्थरों से मारते हुए भी देखा गया.

महाराष्ट्र में प्रदर्शनकारी ट्रक ड्राइवरों ने पुलिसकर्मी पर किया हमला, दौड़ा-दौड़ा कर लाठी-डंडों से पीटा

नवी मुंबई:

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में नए हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ट्रक ड्राइवरों ने सोमवार को एक पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया और उसे दूर तक दौड़ाया. घटना जेएनपीटी रोड पर उस समय हुई, जब पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क पर लगाए गए जाम को हटाने की कोशिश कर रहे थे.

घटना के एक वीडियो में लाठियों से लैस लोगों के एक समूह को पुलिसकर्मी पर हमला करते और उसे भगाते हुए देखा जा सकता है. कुछ लोगों को उसे पत्थरों से मारते हुए भी देखा गया.

इसके बाद पुलिसकर्मी खुद को बचाने के लिए भागने लगा और वहां मौजूद भीड़ ने उसे दूर तक दौड़ाया.

नवी मुंबई सर्कल के डीसीपी विवेक पानसरे ने कहा कि घटना के बाद लगभग 40 ड्राइवरों को हिरासत में लिया गया. उन्होंने कहा, "सभी ट्रक चालकों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहिए. जो लोग कानून हाथ में लेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."

गौरतलब है कि देश भर में सैकड़ों ट्रक और वाणिज्यिक वाहन चालक हिट-एंड-रन मामलों के लिए नए दंड कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिट-एंड-रन मामले में 10 साल तक की सजा का प्रावधान
भारतीय दंड विधान की जगह लेने जा रही भारतीय न्याय संहिता में ऐसे चालकों के लिए 10 साल तक की सजा और 7 लाख रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान है, जो लापरवाही से गाड़ी चलाकर भीषण सड़क हादसे को अंजाम देने के बाद पुलिस या प्रशासन के किसी अफसर को दुर्घटना की सूचना दिए बगैर मौके से फरार हो जाते हैं.