विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 03, 2023

रामनवमी रैली के दौरान झड़प के बाद हुगली में धारा-144 लागू, इंटरनेट भी बंद

बंगाल के हुगली जिले में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

Read Time: 3 mins

बंगाल के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई है

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद निषेधाज्ञा लागू (धारा-144) कर दी गई है. पुलिस ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में निषेधाज्ञा लागू है, जहां रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी. उन्होंने कहा कि सोमवार रात 10 बजे तक जिले के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं.

पुलिस ने कहा कि रिशरा थाना क्षेत्र में दो रामनवमी जुलूस आयोजित किए गए थे, और दूसरा रविवार शाम करीब सवा छह बजे जीटी रोड पर वेलिंगटन जूट मिल मोड़ के पास हमला हुआ. हिंसा में कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. रामनवमी के दिन जिस जुलूस पर हमला हुआ उसमें शामिल भाजपा उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि लोग शांतिपूर्वक महेश के जगन्नाथ मंदिर की ओर जा रहे थे, तभी उस पर पथराव किया गया. उन्होंने कहा कि हिंसा में पुरसुराह के भाजपा विधायक बिमान घोष घायल हो गए.

बंगाल के चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष उस जुलूस में मौजूद थे, जिस पर हमला किया गया था. यह पहले से तय रास्‍ते से गुजर रहा था, जब एक समूह ने इस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने इस पर तुरंत कदम उठाया और स्थिति को संभाला.” उन्होंने कहा कि हिंसा के सिलसिले में अभी तक गिरफ्तारियां नहीं हुई हैं.

उन्होंने कहा, "पुलिस रूट मार्च कर रही है और रिशरा वार्ड 1-5 और सेरामपुर के वार्ड 24 में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. रिशरा और सेरामपुर के कुछ हिस्सों में सोमवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी."

इस बीच, राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा.

बंगाल में हुई हिंसा पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष और मुर्शिदाबाद से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से बंगाल में लगातार संप्रदायिक ध्रुवीकरण करने की कोशिश हो रही है 186 और चुनावी मुद्दे के रूप में बढ़ावा जा रहा है आप जानते हैं पूरे हिंदुस्तान में बंगाल एक इकलौता ऐसा राज्य है, जहां ना जात पात और ना ही  संप्रदाय. जिस दिन से बीजेपी ने अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए यात्रा शुरू की उस दिन से हालात और खराब होते हैं. वह माहौल को बिगाड़ने लगे एक तरफ से बीजेपी पार्टी और दूसरी तरफ टीएमसी दोनों मिलकर इस सियासी ध्रुवीकरण का लाभ ले रहे हैं, इसकी वजह से बंगाल के एक जिले से दूसरे जिले में सांप्रदायिक तनाव फैल रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार आरक्षण कोटा मामला : पटना हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार
रामनवमी रैली के दौरान झड़प के बाद हुगली में धारा-144 लागू, इंटरनेट भी बंद
दिल्ली में आज JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीतियों पर होगी चर्चा
Next Article
दिल्ली में आज JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीतियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;