प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "पूज्य बाबासाहेब भारतीय संविधान के शिल्पकार होने के साथ-साथ सामाजिक समरसता के अमर पुरोधा हैं."

नई दिल्ली:

संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेता बुधवार सुबह संसद भवन पहुंचे और डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डॉ. बीआर आंबेडकर के संघर्षों ने लाखों लोगों के भीतर उम्मीद जगाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "पूज्य बाबासाहेब भारतीय संविधान के शिल्पकार होने के साथ-साथ सामाजिक समरसता के अमर पुरोधा हैं, जिन्होंने शोषितों और वंचितों के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया, आज उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें मेरा सादर नमन."

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत दूसरे नेताओं ने भी बाबा साहेब को श्रद्धा सुमन अर्पित किया और उनके कार्यों को याद किया. उन्होंने लिखा, भारतीय संविधान के शिल्पकार, "सामाजिक समता के अमर नेता भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की जयंती पर कोटिश: नमन करता हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, "बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर, मैं उन्हें विनम्रतापूर्वक स्मरण करते हुए नमन करता हूं. भारत के ग़रीबों, शोषितों एवं वंचितों के उत्थान और कल्याण के लिए उनका पूरा जीवन समर्पित रहा. उन्होंने पूरे भारत को संविधान सूत्र से जोड़कर देश की एकता और अखंडता को नई मज़बूती प्रदान की।यह देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा." 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)