विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

बीड में रैली करने आ रहे शरद पवार से पोस्टरों में किया गया अजीत पवार को 'आशीष' देने का आग्रह

शरद पवार की महाराष्ट्र के बीड में गुरुवार को होने जा रही रैली से पहले पार्टी के बागी अजीत पवार गुट ने बैनर लगाए हैं, जिनमें शरद से राजनीतिक रूप से अलग हुए भतीजे को 'आशीर्वाद' देने का अनुरोध किया गया है.

Read Time: 3 mins

शरद पवार की गुरुवार को बीड में होने वाली रैली बागी NCP नेता धनंजय मुंडे के गृह क्षेत्र में है...

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार की महाराष्ट्र के बीड में गुरुवार को होने जा रही रैली से पहले पार्टी के बागी अजीत पवार गुट ने शरद पवार का स्वागत करते हुए बैनर लगाए हैं, जिनमें शरद से राजनीतिक रूप से अलग हुए भतीजे को 'आशीर्वाद' देने का अनुरोध भी किया गया है.

शरद पवार की परली में होने वाली रैली से कुछ ही घंटे पहले समूचे बीड में दोनों पवार की तस्वीरों वाले NCP के बैनर लगाए गए हैं. पुणे में व्यवसायी अतुल चोराड़िया के आवास पर 12 अगस्त को दोनों पवार - शरद व अजीत पवार - के बीच हुई 'गुप्त मुलाकात' क लेकर महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी (MVA) के घटक दलों - कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) तथा NCP (शरद पवार गुट) - के बीच जारी ज़ुबानी जंग की पृष्ठभूमि में ये पोस्टर जारी किए गए हैं.

MVA के नेताओं ने शरद पवार से इस पर स्पष्टीकरण मांगा था कि बैठक के दौरान क्या-क्या हुआ.

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा था कि उनकी पार्टी के नेता अखिल भारतीय स्तर पर बनाए गए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की इस महीने के अंत में मुंबई में होने जा रही बैठक में इस पर विचार-विमर्श करेंगे. कांग्रेस ने NCP संस्थापक और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के बीच हुई मुलाकात को 'चिंता का विषय' भी करार दिया था.

उधर, दबाव डाले जाने पर अजीत पवार ने कहा कि उनके चाचा के साथ हुई बैठक में 'कुछ भी असामान्य नहीं' हुआ. समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक, अजीत पवार ने कहा, "पवार साहब (शरद पवार) पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं... परिवार के सदस्यों के बीच हुई बैठक को मीडिया तरह-तरह का प्रचार दे रहा है, जिससे भ्रम पैदा हो रहा है... यह सोचने का कोई कारण नहीं कि बैठक में कुछ भी असामान्य हुआ..."

शरद पवार ने अपने भतीजे के साथ मुलाकात को लेकर MVA गठबंधन के भीतर किसी भी भ्रम की धारणा को सोमवार को खारिज कर दिया था.

शरद पवार ने कहा था, "MVA एकजुट है और हम 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की अगली बैठक सफलतापूर्वक आयोजित करेंगे..."

अब गुरुवार को बीड में होने वाली शरद पवार की रैली बागी NCP नेता धनंजय मुंडे के गृह क्षेत्र में है. NCP के एक अन्य बागी नेता छगन भुजबल के निर्वाचन क्षेत्र नासिक में रैली करने के बाद हाल के हफ्तों में शरद पवार की यह दूसरी ऐसी रैली है. उम्मीद है कि पार्टी के आधार को मजबूत करने और दलबदल करने वालों का समर्थन वापस पाने के प्रयास में शरद पवार आने वाले दिनों में और अधिक रैलियां करेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी
बीड में रैली करने आ रहे शरद पवार से पोस्टरों में किया गया अजीत पवार को 'आशीष' देने का आग्रह
राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान
Next Article
राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;