विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस और RJD नेताओं ने J&K में वायुसेना के काफिले पर हमले को बताया 'चुनावी स्टंट', बढ़ा राजनीतिक विवाद

IAF Convoy "Poll Stunt", Sparks Row : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चन्नी के इस बयान पर कहा, "यह एक घटिया बयान है. यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है. सेना को मजबूत करने के बजाय उन्होंने 10 साल तक दलाली की."

Read Time: 3 mins
कांग्रेस और RJD नेताओं ने J&K में वायुसेना के काफिले पर हमले को बताया 'चुनावी स्टंट', बढ़ा राजनीतिक विवाद
IAF Convoy "Poll Stunt", Sparks Row : चरणजीत सिंह चन्नी की तरह तेज प्रताप यादव ने भी पुंछ हमले पर टिप्पणी की है.
चंडीगढ़:

IAF Convoy "Poll Stunt", Sparks Row : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी अपनी इस टिप्पणी से विवादों में घिर गए हैं कि शनिवार को पुंछ में हुआ आतंकी हमला "भाजपा का चुनाव पूर्व स्टंट था.'' इस आतंकी हमले में वायुसेना के एक जवान शहीद हो गए थे और चार अन्य घायल हो गए थे. आम चुनाव के बीच, इस बयान ने भाजपा को कांग्रेस पर हमला करने का एक मौका दे दिया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अब इसे लेकर देश की सबसे पुरानी पार्टी पर हमला बोला है.

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के विक्की पहाड़े शनिवार की शाम को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. वह 7 मई को अपने बेटे का जन्मदिन मनाने घर आने वाले थे. छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े एयर फोर्स में कार्यरत थे और शनिवार की शाम को जवानों पर हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए. बताया गया है कि विक्की वर्ष 2011 में एयर फोर्स की सेवा में गए थे. उनके परिवार में मां-पत्नी और एक 5 साल का बेटा है, पिता का निधन हो चुका है.

चन्नी ने जालंधर में चुनाव प्रचार करते हुए कहा, "ये सभी स्टंट हैं और आतंकवादी हमले नहीं हैं. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. भाजपा लोगों के जीवन और शवों के साथ खेल रही है." उन्होंने 2019 के पुलवामा हमले की ओर इशारा करते हुए कहा, "ये हमले वास्तव में नहीं हो रहे हैं, बल्कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए हैं... जब भी चुनाव होते हैं, तो ऐसे स्टंट खेले जाते हैं, जैसा कि पिछली बार हुआ था."  2019 के पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी.

अभी चन्नी का बयान ठंडा भी नहीं हुआ था कि पटना में तेज प्रताप यादव ने भी इसी तरह की बात कही. उन्होंने कहा, "जब भी चुनाव आते हैं, पुलवामा और आतंकवादी हमले होते हैं...प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण हमारे सैनिक शहीद हुए." तेज प्रताप यादव लालू यादव के बड़े बेटे हैं और तेजस्वी यादव के बड़े भाई हैं. साथ ही तेज प्रताप यादव बिहार के विधायक और पूर्व मंत्री भी हैं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चन्नी के इस बयान पर कहा, "यह एक घटिया बयान है. यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है." उन्होंने कहा, ''सेना को मजबूत करने के बजाय उन्होंने 10 साल तक दलाली की...पुलवामा के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक की. संसद हमले के आरोपियों की फांसी रोकने के लिए इन लोगों ने दोपहर 2:30 बजे सुनवाई की...लोग अक्साई चिन को भी नहीं भूलेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गजब! बुलेट पर सवार थे 7 लोग... एक को कंधे पर भी बिठाया, कट गया 9500 का चालान
कांग्रेस और RJD नेताओं ने J&K में वायुसेना के काफिले पर हमले को बताया 'चुनावी स्टंट', बढ़ा राजनीतिक विवाद
"BJP सरकार में सूदखोरों से परेशान लोग आत्महत्या करने पर विवश" : अखिलेश यादव
Next Article
"BJP सरकार में सूदखोरों से परेशान लोग आत्महत्या करने पर विवश" : अखिलेश यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;