गुजरात में BJP बंपर जीत की ओर, जश्न में जोश भरने BJP मुख्यालय पहुंचेंगे PM मोदी

भाजपा ने राज्य में 27 साल के शासन के बाद सत्ता विरोधी भावनाओं से जूझते हुए हाल का चुनाव लड़ा.

गुजरात में BJP बंपर जीत की ओर, जश्न में जोश भरने  BJP मुख्यालय पहुंचेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इन चुनावों के प्रचार के लिए गुजरात में 30 से अधिक रैलियां कीं थीं. ( File Photo)

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी बंपर जीत की ओर बढ़ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे दिल्ली के भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे जहां जश्न की तैयारी की जा रही है. भाजपा ने इस बार गुजरात में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. राज्य में प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार के आखिरी हफ्तों में 30 से अधिक रैलियां की थीं. भाजपा 1995 से राज्य में कोई विधानसभा चुनाव नहीं हारी है. निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध सुबह 11.46 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 155 सीटों पर, कांग्रेस 17 और आम आदमी पार्टी (आप) 6 सीटों पर आगे चल रही है. अन्य उम्मीदवारों को 4 सीटें मिल रही हैं. भाजपा ने राज्य में 27 साल के शासन के बाद सत्ता विरोधी भावनाओं से जूझते हुए हाल का चुनाव लड़ा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी के लिए ‘तुरुप का इक्का' थे और सत्तारूढ़ दल ने सत्ता विरोधी लहर के मुकाबले के लिये ‘ब्रांड मोदी' पर भरोसा किया.

यह भी देखिए :- LIVE election Results : गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 - Gujarat Election Results 2022

चुनावों में प्रमुख मुद्दों में बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि, राज्य के कुछ हिस्सों में पानी नहीं पहुंचना, बड़ी परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण और किसानों को अत्यधिक बारिश के कारण फसल क्षति का उचित मुआवजा नहीं मिलना था.

इस बार मतदान प्रतिशत 2017 की तुलना में लगभग चार प्रतिशत कम हुआ. राज्य में 2017 में 68.39 प्रतिशत के मुकाबले इस बार सिर्फ 64.33 प्रतिशत मतदान हुआ.

यह भी देखिए :- LIVE Election Results : हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 - Himachal Pradesh Election Results 2022

भाजपा के कई विधायक शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. हार्दिक पटेल, पुर्णेश मोदी और कई अन्य चर्चित चेहरे भी आगे हैं.

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी खम्भालिया विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं. ‘आप' सोमनाथ, व्यारा, जामनगर (उत्तर) और कुछ अन्य सीटों पर आगे है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना राज्य के 37 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बृहस्पतिवार सुबह शुरू हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

‘आप' के चुनावी मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है, जिससे कांग्रेस की परेशानी बढ़ी हुई है.

अन्य खबरें