विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 18, 2023

पीएम मोदी इस बार एक सप्‍ताह पहले कर रहे 'मन की बात', जानिए- क्‍या है वजह

पीएम मोदी ने 13 जून को ही ट्वीट कर जानकारी दी थी कि इस बार 18 जून 2023 को मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा. उन्होंने कार्यक्रम के लिए देश के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए थे.

Read Time: 3 mins
पीएम मोदी इस बार एक सप्‍ताह पहले कर रहे 'मन की बात', जानिए- क्‍या है वजह
PM मोदी 20 से 25 जून तक अमेरिका और मिस्र की यात्रा करेंगे
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार एक सप्‍ताह पहले यानि आज (18 जून) को मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देशवासियों के साथ अपने विचारों को साझा करने जा रहे हैं. पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम की यह 102वां एपिसोड है. बता दें कि हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण होता रहा है. पिछले कई सालों से ये दिन तय रहा है, लेकिन इस बार इसमें बदलाव किया गया है. इसकी वजह है पीएम मोदी का अमेरिका का दौरा.

दरअसल, इस बार महीने का आखिरी रविवार 25 जून को पड़ रहा है. प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे. ऐसे में विदेश में रहते हुए 'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण संभव नहीं होता. इसलिए 'मन की बात' का प्रसारण इस बार एक हफ्ते पहले होने जा रहा है.

पीएम मोदी ने 13 जून को ही ट्वीट कर जानकारी दी थी कि इस बार 18 जून 2023 को मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा. उन्होंने कार्यक्रम के लिए देश के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए थे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया था- आपके सुझाव पाकर हमेशा खुशी होती है. नमो (NaMo) ऐप या MyGov पर अपनी राय साझा करें अथवा 1800-11-7800 डायल करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें.

22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों के अलावा, 'मन की बात' कार्यक्रम फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी, दारी और स्वाहिली सहित 11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित किया जाता है. मन की बात का प्रसारण आकाशवाणी के 500 से अधिक प्रसारण केंद्रों द्वारा किया गया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 से 25 जून तक अमेरिका और मिस्र की यात्रा करेंगे, विदेश मंत्रालय ने ये जानकारी दी है. पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर 21 से 24 जून तक अमेरिका की यात्रा करने वाले हैं. वे 22 जून को मोदी के लिए राजकीय भोज की मेजबानी करेंगे. इस यात्रा के दौरान मोदी 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
पीएम मोदी इस बार एक सप्‍ताह पहले कर रहे 'मन की बात', जानिए- क्‍या है वजह
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Next Article
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;