विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2022

जब मुलायम सिंह यादव के बयान से चौंक गया था विपक्ष, पीएम मोदी ने सुनाया दिलचस्प वाकया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर सोमवार को शोक जताया. उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान वह लोकतंत्र के प्रमुख सिपाही थे और रक्षा मंत्री के रूप में उन्होंने भारत को मजबूत बनाने की दिशा में काम किया.

जब मुलायम सिंह यादव के बयान से चौंक गया था विपक्ष, पीएम मोदी ने सुनाया दिलचस्प वाकया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) अपने गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने सोमवार को भरूच में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav Death) को याद किया है. प्रधानमंत्री ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर मंच से शोक जाहिर करते हुए कहा, "मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. उनका जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है." 82 साल के मुलायम सिंह यादव करीब दो साल से बीमार चल रहे थे. सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हुआ.

पीएम मोदी ने कहा, "मुलायम सिंह यादव के साथ मेरा नाता बड़ा ही विशेष प्रकार का रहा है. जब हम दोनों मुख्यमंत्री के रूप में मिला करते थे, तो हम दोनों एक अपनेपन का भाव अनुभव करते थे." पीएम मोदी ने उस वक्त को भी याद किया जब 2014 में पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे और उन्हें मुलायम सिंह यादव ने आशीर्वाद और कुछ सलाह दिया था. प्रधानमंत्री ने बताया, "उनकी सलाह और आशीर्वाद आज भी मेरी अमानत है." उन्होंने 2019 में संसद में पूर्व केंद्रीय मंत्री मुलायम की इच्छा को भी याद किया कि मोदी सत्ता में लौट आएंगे.

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम ने इसके साथ ही उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. मोदी ने कहा, 'मुलायम सिंह यादव एक उल्लेखनीय व्यक्तित्व थे. उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे. उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जयप्रकाश नारायण और डॉ. राम मनोहर लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया.'

मुलायम सिंह यादव ने 2019 में विपक्षी पार्टियों को अपने बयान से चौंका दिया था. उन्होंने कहा था: "मैं पीएम को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने की कोशिश की. मुझे उम्मीद है कि सभी सदस्य जीतेंगे और वापस आएंगे. और आप (मोदी) फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे."

पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव की टिप्पणी को याद करते हुए कहा: "कितना बड़ा दिल है." उन्होंने कहा, "गुजरात की धरती से मैं उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं."

बता दें कि मुलायम सिंह यादव दो साल से बीमार चल रहे थे. उनका गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में 50 दिन से इलाज चल रहा था. यूरिन और बीपी की प्रॉब्लम बढ़ने के बाद 2 अक्टूबर को उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया था. इसके बाद उनकी हालत बिगड़ती गई. मुलायम के निधन पर उत्तर प्रदेश में 3 दिन और बिहार में एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय महिला की मौत की सजा का मामला यमन के राष्‍ट्रपति के पास, हरसंभव सहायता कर रहे : केंद्र सरकार
जब मुलायम सिंह यादव के बयान से चौंक गया था विपक्ष, पीएम मोदी ने सुनाया दिलचस्प वाकया
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Next Article
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;