राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित 11 बच्चों से पीएम नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात

भारत सरकार नवाचार, समाज सेवा, शैक्षिक, खेल, कला एवं संस्कृति और वीरता की छह श्रेणियों में बच्चों को उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान करती है.

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित 11 बच्चों से पीएम नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री ने बाल पुरस्कार से सम्मानित 11 बच्चों से मंगलवार को मुलाकात की. सोमवार को देश भर से चुने गए बच्चों को राष्ट्रपति ने सम्मानित किया था. अपने क्षेत्र में मेहनत और जोश के साथ कुछ नया कर गुजरने वाले इन बच्चों से प्रधानमंत्री ने मिलकर हैसला अफजाई की. मुलाकात के दौरान बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था. बताते चलें कि भारत सरकार नवाचार, समाज सेवा, शैक्षिक, खेल, कला एवं संस्कृति और वीरता की छह श्रेणियों में बच्चों को उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान करती है.

इसके तहत प्रत्येक पुरस्कार विजेता को एक पदक, एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार और एक प्रमाण-पत्र दिया जाता है. इस वर्ष बाल शक्ति पुरस्कार की विभिन्न श्रेणियों के तहत देश भर से 11 बच्चों को पीएमआरबीपी-2023 के लिए चुना गया है. पुरस्कार पाने वालों में 11 राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों के 6 लड़के और 5 लड़कियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com