विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2024

पोंगल पर परफ़ॉर्मेंस देख PM मोदी ने बच्ची का किया सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्रीय राज्य मंत्री एल मुरुगन के आवास पर पोंगल उत्सव में हिस्सा लेने के लिए दक्षिण भारतीय लुंगी पहने नजर आए.

पोंगल पर परफ़ॉर्मेंस देख PM मोदी ने बच्ची का किया सम्मान
नई दिल्‍ली:

देशभर में आज पोंगल उत्‍सव मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री एल मुरुगन के आवास पर पोंगल उत्सव में हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी काले रंग का कोट, सफेद लुंगी और कंधे पर शॉल डाले हुए नजर आए. पीएम मोदी ने यहां एक बच्‍ची की परफॉर्मेंस देख उसे सम्‍मानित भी किया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है, "एक बच्‍ची पोंगल के अवसर पर गाना गा रही है. इसके बाद वह पीएम मोदी का आशीर्वाद लेने के लिए आती है, तभी पीएम मोदी इस बच्‍ची को सम्‍मान स्‍वरूप अपना शॉल भेंट कर देते हैं." 

PM मोदी ने पोंगल की शुभकामनाएं दीं

इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोंगल की शुभकामनाएं दीं और कहा कि तमिलनाडु के हर घर से उत्सव का उत्साह देखा जा सकता है. उन्‍होंने कहा, " मैं सभी नागरिकों के जीवन में सुख, समृद्धि और संतोष की धारा के निरंतर प्रवाह की कामना करता हूं" उन्होंने कल हुए लोहड़ी उत्सव, आज मकर उत्तरायण का उत्सव, कल मनाई जाने वाली मकर संक्रांति और जल्द ही माघ बिहू की शुरुआत का भी उल्लेख किया. पीएम मोदी ने देश में चल रहे त्योहारी सीजन के लिए सभी नागरिकों को शुभकामनाएं दीं.

महान संत तिरुवल्लुवर को किया याद 

महान संत तिरुवल्लुवर का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र निर्माण में शिक्षित नागरिकों, ईमानदार व्यापारियों और अच्छी फसल की भूमिका पर प्रकाश डाला और कहा कि पोंगल के दौरान, ताजा फसल भगवान को अर्पित की जाती है, जो 'अन्नदाता किसानों' को इस उत्सव परंपरा के केंद्र में रखती है. उन्होंने भारत के हर त्योहार के ग्रामीण, फसल और किसान संबंध को रेखांकित किया. उन्होंने याद किया कि कैसे पिछली बार उन्होंने बाजरा और तमिल परंपराओं के बीच संबंध के बारे में बात की थी. 

श्रीअन्ना का भी किया जिक्र 

पीएम मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त की, कि सुपरफूड श्रीअन्ना के बारे में एक नई जागरूकता आई है और कई युवाओं ने श्री अन्ना पर स्टार्टअप उद्यम शुरू किया है. उन्होंने बताया कि मिलेट्स खेती करने वाले 3 करोड़ से ज्यादा किसान प्रोत्साहन से सीधे तौर पर लाभान्वित हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
NCB और ATS ने ऐसे किया ₹1800 करोड़ की ड्रग्‍स फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी
पोंगल पर परफ़ॉर्मेंस देख PM मोदी ने बच्ची का किया सम्मान
मुंबई के अस्पताल में 5 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
Next Article
मुंबई के अस्पताल में 5 साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com