पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी 30,500 करोड़ की सौगात, बोले- 70 साल के अधूरे सपने पूरे करेंगे

पीएम मोदी (PM Narendra Modi in Jammu Kashmir) ने पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर हमेशा परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है. परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है, यहां के लोगों के बारे में नहीं सोचा.

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर (PM Modi In Jammu Kashmir) के लोगों को 23 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की सौगात दी. इस दौरान पीएम ने जम्मू में एक सार्वजनिक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां से उनका 40 साल से भी ज्यादा पुराना नाता रहा है. उन्होंने यहां पर बहुत कार्यक्रम किए हैं, बहुत बार आए हैं. पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का प्यार हम सभी के लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है. इस दौरान  पीएम ने यहां के तेजी से होते विकास पर भी बात की.   

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर तेजी से आगे बढ़ रहा है, यहां पर कनेक्टिविटी बढ़ी है. यहां के विकास को लेकर वह उत्साहित हैं. जम्मू-कश्मीर के विकास का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब यहां पर IIT और IIM भी हैं. जनसभा के दौरान पीएम मोदी यहां की पिछली सरकारों पर भी निशाने पर लिया. 

"70 सालों के अधूरे सपने पूरे करेंगे"

पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर हमेशा परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है. परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है, ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए योजनाएं नहीं बनाती. सिर्फ अपने परिवार की सोचने वाले लोग कभी आपके परिवार की चिंता नहीं करेंगे.  वह यहां के लोगों के 70 साल के अधूरे सपने पूरे करेंगे. 

"बीजेपी को 370 और NDA को 400 पार कर दीजिए"

पीएम मोदी ने कहा, "हम विकसित जम्मू-कश्मीर बनाकर ही रहेंगे.  वह 70 सालों से अधूरे सपने आने वाले कुछ ही सालों में पूरे करेंगे.उन्होंने कहा कि पहले जम्मू-कश्मीर से सिर्फ निराशा की खबरें आती थी.  बम, बंदूक, अपहरण, अलगाव ऐसी ही बातें जम्मू-कश्मीर का दुर्भाग्य बना दी गई थीं, लेकिन आज जम्मू-कश्मीर विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि 370 की ताकत देखिए, 370 जाने की वजह से आज मैंने हिम्मत के साथ देशवासियों को कहा है कि अगले चुनाव में बीजेपी को 370 दीजिए और NDA को 400 पार कर दीजिए. पीएम मोदी ने कहा कि अब प्रदेश का कोई भी इलाका पीछे नहीं रहेगा, सब मिलकर आगे बढ़ेंगे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र विधानसभा में पेश होने जा रहा मराठा आरक्षण बिल - जानें, बिल की अहम बातें