PM Modi in Gujarat : पीएम ने राजकोट में किया मल्टी स्पेशियल्टी अस्पताल का उद्घाटन

पीएम मोदी ने अपने गुजरात कार्यक्रम की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर साझा की थीं. अपने ट्विटर पर पीएम ने लिखा कि मैं आज गुजरात में रहूंगा, जहां राजकोट और गांधीनगर में कार्यक्रमों में शिरकत करूंगा. इन कार्यक्रमों में स्वास्थ्य सेवा, सहकारिता और किसान कल्याण जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं.

PM Modi in Gujarat : पीएम ने राजकोट में किया मल्टी स्पेशियल्टी अस्पताल का उद्घाटन

पीएम का गुजरात दौरा आज

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के दौरे पर राजकोट के अटकोट में मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया. पीएम ने जिस अस्पताल का उद्घाटन किया, उसमें 200 बेड 64 आईसीयू के साथ विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी. अस्पताल के उद्घाटन के बाद पीएम यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम के इस दौरे को आगामी गुजरात चुनाव के लिहाज से बेहद ही खास माना जा रहा है. प्रधानमंत्री इफ्को के नैनो यूरिया (लिक्विड) संयंत्र का उद्घाटन भी करेंगे.

पीएम मोदी ने अपने गुजरात कार्यक्रम की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर साझा की. अपने ट्विटर पर पीएम ने लिखा कि मैं आज गुजरात में रहूंगा, जहां राजकोट और गांधीनगर में कार्यक्रमों में शिरकत करूंगा. इन कार्यक्रमों में स्वास्थ्य सेवा, सहकारिता और किसान कल्याण जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं.

गांधीनगर में पीएम

गुजरात में सहकारी क्षेत्र में 84,000 से अधिक समितियां हैं. इन सोसायटियों से करीब 231 लाख सदस्य जुड़े हुए हैं. राज्य में सहकारिता आंदोलन को और मजबूत करने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए महात्मा मंदिर, गांधीनगर में 'सहकार से समृद्धि' पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं की एक संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. संगोष्ठी में राज्य के विभिन्न सहकारी संस्थानों के 7,000 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे.

किसानों को उत्पादकता बढ़ाने और उनकी आय बढ़ाने के साधन उपलब्ध कराने के प्रयास में, प्रधान मंत्री इफको, कलोल में लगभग रुपये की लागत से निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे. नैनो यूरिया के उपयोग से फसल की पैदावार में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए अल्ट्रामॉडर्न नैनो फर्टिलाइजर प्लांट की स्थापना की गई है. संयंत्र प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की लगभग 1.5 लाख बोतलों का उत्पादन करेगा.

अटकोट, राजकोट में प्रधानमंत्री

मातुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल, जिसका दौरा प्रधानमंत्री कर रहे हैं, उसका प्रबंधन पटेल सेवा समाज द्वारा किया जाता है. यह उच्च अंत चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराएगा और क्षेत्र के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा. यात्रा के बाद एक सार्वजनिक समारोह में प्रधानमंत्री का संबोधन होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: UP: किसान सम्‍मान निधि के अपात्रों से की जाएगी वसूली, 3 लाख किसानों से वसूलेंगे 200 करोड़